Sports

लंदन : नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस तियाफोई 2020 के लिए एटीपी के शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले टेनिस खिलाड़ियों में शामिल रहे। जोकोविच ने रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए छठी बार साल का अंत नंबर एक खिलाड़ी के रूप में किया। उन्होंने 2020 में रिकॉर्ड 8वें आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब सहित कुल चार खिताब जीते।

PunjabKesari

अमेरिकी ओपन चैंपयिन मेट पाविच और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी युगल में नंबर एक रही। इस साल सिर्फ छह एकल मुकाबले खेलने वाले फेडरर एकल वर्ग में प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रहे। उन्हें लगातार 18वें साल इस पुरस्कार के लिए चुना गया और उन्होंने अपने रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया।

रोलां गैरो पर 13वां खिताब जीतने वाले नडाल को लगातार तीसरे साल और कुल चौथी बार स्टीफन एडबर्ग खेल भावना पुरस्कार मिला। रूस के आंद्रे रूबलेव ने 5 खिताब जीतकर टूर पर रैंकिंग में सबसे अधिक सुधार किया। वह 23वीं रैंकिंग से करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंचे। तियाफोई को उनकी सामाजिक गतिविधियों के लिए आर्थर ऐश मानवता पुरस्कार दिया गया।

 एटीपी, ATP Award, Novak Djokovic, Roger Federer, Rafeal Nadal, Tiafoe, नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल,  फ्रांसिस तियाफोई,

स्पेन के 17 साल के कार्लोस अलकारेज को साल का उभरता हुए खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने तीन चैलेंजर खिताब जीते। वासेक पोसपिसिल को 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद सर्वश्रेष्ठ वापसी करने वाला खिलाड़ी चुना गया। कनाडा का यह खिलाड़ी 2019 में 150वीं रैंकिंग पर खिसकने के बाद 61वीं रैंकिंग पर पहुंचा।

.
.
.
.
.