Sports

दुबई : भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के तहत पांचवें मैच में ओपनिंग के लिए शिखर धवन ने भारत को जोरदार शुरुआत दी थी। धवन ने महज 23 गेंद में 34 रन की अपनी पारी के दौरान 8 चौके भी लगाए थे। इस दौरान धवन ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबादा को भी आड़े हाथ लिया था। इसी कारण रबादा अपने शुरुआती ओवर में महंगे साबित हुए थे। लेकिन जब रबादा ने धवन का विकेट झटका तो उनका धवन को किया एक ईशारा सवालों के घेरे में आ गया है। 
हुआ यह था कि धवन को आऊट करने के बाद रबादा ने उन्हें हाथ हिलाकर बाहर निकलने के लिए कहा था। क्योंकि धवन ने आगे से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और रबादा लगातार उन्हें इशारे करते रहे ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। इस कारण रबादा को मैच फीस का 15 फीसदी कटवाना पड़ेगा।
PunjabKesari
रबादा के खाते में जुड़े नकारात्मक अंक
आईसीसी ऑफिशियल का कहना है कि रबादा चाहे अपनी हरकत को शिष्टाचार की संज्ञा दें लेकिन टीवी रिप्ले देखने से साफ पता चलता है कि रबादा इस बार गलत थे। यह गलत वक्त पर दिखाया गया शिष्टाचार है। ऐसे में रबादा जुर्माने के हकदार भी बनते हैं। बता दें कि आईसीसी ने रबादा पर जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक नकारात्मक अंक भी जोड़ दिया है जिससे अब अफ्रीकी गेंदबाज के खाते में पांच नकारात्मक अंक हो गए हैं। रबादा को इससे पहले पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच से निलंबित कर दिया गया था जब उनके खाते में चार नकारात्मक अंक थे। फरवरी 2019 के दूसरे सप्ताह तक अगर रबादा के खाते में आठ अंक हो जाते हैं तो उन्हें भारी जुर्माना भरना होगा और उन्हें दो टेस्ट, दो वनडे या चार वनडे या ट्वंटी-20 (जो भी पहले खेला जाएगा) से निलंबित कर दिया जाएगा।