Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे एशियन पैरा गेम्स 2018 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को भारत ने शतरंज, बैडमिंटन और एथलेटिक्स मुकाबलों में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 5 गोल्ड जीत लिए। भारत ने शतरंज में 2 गोल्ड, एथलेटिक्स 2 गोल्ड और बैडमिंटन में 1 गोल्ड हासिल किया। अब भारत 13 गोल्ड समेत कुल 63 मेडल के साथ पदकों की सूची में 9वें नंबर पर पहुंच गया है। 

शतरंज में भारतीय खिलाड़ियों की बेहतरीन ‘चाल’

PunjabKesari

शतरंज में भारत को किशन गांगुली ने व्यक्तिगत रैपिड 6-बी 2/बी-3 पुरुष स्पर्धा में गोल्ड मेडल और जेनिथा एंटो ने महिला व्यक्तिगत रैपिड पी-1 स्पर्धा में गोल्ड मेडल दिलाया। बता दें कि जेनिथा का इन खेलों में ये तीसरा पदक है। उन्होंने इससे पहले व्यक्तिगत स्टैंडर्ड पी 1 स्पर्धा और महिला टीम स्टैंडर्ड पी 1 स्पर्धा में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते थे। भारत ने शतरंज में अब कुल 2 गोल्ड समेत कुल 5 मेडल अपने नाम कर लिए हैं।

पैरा एथेलेटिक्स में भारतीय खिलाड़ियों का डंका
PunjabKesari

पैरा एथलेटिक्स में भारत के पदक जीतने का अभियान जारी है और इसी विजय अभियान को आगे बढ़ाते हुए नीरज यादव ने भाला फेंक स्पर्धा में ना केवल गोल्ड मेडल जीता बल्कि 29.84 मीटर का नया रिकॉर्ड भी दर्ज किया। वहीं अमित बाल्यान ने भी बेहतरीन खेल दिखाते हुए सिल्वर मेडल जीता। जबकि अमित कुमार ने पुरुष क्लब एफ-51 स्पर्धा में 29.47 मीटर के थ्रो का नया रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड पर अपना कब्जा किया। वहीं धर्मबीर ने 24.81 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया। बता दें कि भारत ने एथलेटिक्स में अब तक कुल 7 गोल्ड के साथ कुल 36 पदक जीत लिए हैं। 

बैडमिंटन में भी भारत का अच्छा प्रदर्शन जारी

PunjabKesari

वहीं बैडमिंटन में भी भारतीय खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। शुक्रवार को बैडमिंटन खिलाड़ी पारूल परमार ने एसएल-3 स्पर्धा में भारत को गोल्ड मेडल दिलवाया। पारूल ने फाइनल में थाईलैंड की कामताम वांडी को लगातार सेट में 21-9, 21-5 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। वहीं भारत ने बैडमिंटन में 1 गोल्ड और 3 ब्रॉन्ज के साथ अब तक कुल 4 मेडल जीत लिए हैं।

पदक तालिका पर एक नजर

PunjabKesari

.
.
.
.
.