Sports

पालेमबांग : ओम प्रकाश और स्वर्ण सिंह आज यहां 18वें एशियाई खेलों की पुरूष नौकायान स्पर्धा के डबल्स स्कल्स की दूसरी हीट में शीर्ष पर जबकि दत्तू बब्बन भोकानल सिंग्ल्स स्कल्टस की पहली हीट में दूसरे स्थान पर रहे। ओम और स्वर्ण ने चार साल पहले इंचियोन खेलों में सिंगल्स स्कल्स में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 7:10.26 मिनट का समय निकाला जिससे वे जापान के यामाओ केटा और कुरीबारा तोमोकाजू की जोड़ी से आगे शीर्ष पर रहे जिन्होंने 7:12.70 मिनट का समय लिया। 

भोकानल सिंगल स्कल्स में 8:09.21 मिनट से अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं निकाल सके जिससे वह जापान के रूयाता अराकावा से पीछे दूसरे स्थान पर रहे। जापान के नौकाचालक ने 7:56.08 मिनट का समय निकाला। भारतीय नौकाचालक ने रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था, वह पिछले एक महीने से लगातार सात मिनट का समय निकाल रहे थे। पुरूष पेयर हीट््स में मलकीत सिंह और गुरिंदर सिंह 7:37.20 के समय से हीट 1 में तीसरे स्थान पर रहे। वह चीन के लि जियाओजियोंग और झाओ जिंगबिन (7:30.14) और उज्बेकिस्तान के एलिशेर तुरदिएव और सरदोर तुङ्क्षल्कखुजाएव (7:33.48) से पीछे रहे। 

वहीं, महिलाओं की पेयर हीट 1 में संजुक्ता डुंग और हरप्रीत कौर ने निराश किया। यह जोड़ी 9:02.88 के समय से पांचवें और अंतिम स्थान पर रही। भोपाल सिंह, जगवीर सिंह, तेजश हनमंत शिंदे और प्रणय गणेश नौकारकर लाइटवेट फोर हीट््स में 7:01.20 के समय से चौथे स्थान पर रहे। चीन, इंडोनेशिया और उज्बेकिस्तान की टीमों ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।