Sports

खेल डैस्क : लंबे ब्रेक के बाद आखिरकार विराट कोहली ने एक्शन में लौटने की तैयारी कर ली है। एशिया कप के लिए टीम के रवाना होने से पहले कोहली मुंबई में अभ्यास शुरू कर सकते हैं। सूत्र के मुताबिक कोहली इस सप्ताह बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमसीए इंडोर अकादमी में अभ्यास शुरू करेंगे। कोहली मुंबई के वर्ली ओंकार बिल्डिंग में रहते हैं जोकि बीकेसी में एमसीए अकादमी से सिर्फ 20 मिनट की दूरी पर है। यही कारण है कि कोहली ने बीकेसी में अकादमी में अभ्यास करने का फैसला किया है।

Asia Cup 2022, Virat Kohli, Team india, cricket news in hindi, sports news,  एशिया कप 2022, विराट कोहली, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

कोच की सलाह कर दी दरकिनार
विराट कोहली की फॉर्म देखकर उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा भी चितिंत नजर आए। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह यहां (दिल्ली अकादमी) आ सकता है। यह उसका अपना मैदान है। हमें पता है कि उसके पास समय नहीं है लेकिन जब उसके पास समय हो तो वह यहां आ सकत है और अभ्यास कर सकता है। मैं वास्तव में इसे पसंद करूंगा अगर वह यहां आता है और वह इस जगह का आनंद लेता है और सहज महसूस करता है।

गावस्कर ने कहा था- 20 मिनट मेरे साथ बिताओ
कोहली जब करीब दो साल से शतक नहीं लगा पाए हैं ऐसे में कई क्रिकेट दिग्गज उन्हें बल्लेबाजी तक्नीक पर काम करने की सलाह दे रहे हैं। इसी क्रम में सुनील गावस्कर का भी नाम सामने आया था। गावस्कर ने कोहली की फॉर्म पर कहा था- अगर मेरे पास उसके साथ लगभग 20 मिनट होते तो मैं उसे बताता कि उसे क्या करना होगा। यह उसकी मदद कर सकता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि इससे उसे मदद मिलेगी ही लेकिन ऐसा हो सकता है। मुझे लगता है कि ऑफ स्टंप लाइन पर दी गई मेरी सलाह उसकी मदद कर सकती है।

Asia Cup 2022, Virat Kohli, Team india, cricket news in hindi, sports news,  एशिया कप 2022, विराट कोहली, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार


एशिया कप के लिए चुनी गई टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, अवेश खान, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल।

एशिया कप में कोहली का रिकॉर्ड
अगर एशिया कप में विराट कोहली के अभ्यास को देखा जाए तो वह 11 वनडे मुकाबलों में 61 की औसत से 613 रन बना चुके हैं जबकि 5 टी-20 में भी उनके नाम 76 की औसत के साथ 176 रन दर्ज हैं। एशिया कप शुरू से ही विराट का फेवरेट टूना्र्रमैंट हैं। इस बार उम्मीद है कि वह एशिया कप के साथ अपनी लय भी हासिल कर लेंगे।