Sports

लंदन : भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिये खेलते हुए 27 रन देकर छह विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया और पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चेतावनी भी जारी कर दी। अश्विन के इस मैच का रूख मोड़ने वाले स्पैल से सरे ने समरसेट को दूसरी पारी में महज 69 रन पर समेट दिया। वह गुरूवार को डरहम में भारतीय टीम से जुड़ेंगे और इससे पहले उन्होंने कुछ अभ्यास हासिल करने के लिए सरे की ओर से 58 ओवर गेंदबाजी जिसमें उन्होंने 127 रन देकर 7 विकेट हासिल किए।

पहली पारी में गेंदबाजी कार्यभार संभालने के दौरान उन्होंने अच्छे कोण में गेंदबाजी की जबकि दूसरी पारी में उन्होंने अपनी कैरम बॉल से प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजों को हैरत में डाल दिया। नई ड्यूक गेंद से उनके शानदार प्रदर्शन और बाएं हाथ के स्पिनर डैन मोरियाटी के 4 विकेट से समरसेट की टीम 29.1 ओवर में महज 69 रन पर सिमट गई जबकि पहली पारी में टीम ने 429 रन बनाए थे।

सरे की टीम पहली पारी में 240 रन ही बना सकी थी और अब उसे 258 रन के लक्ष्य का पीछा करना है। अश्विन ने दूसरी पारी के दौरान पिच से मिले अतिरिक्त उछाल का फायदा उठाया। उन्होंने अपनी कैरम बॉल और ऑफ ब्रेक का सूझबूझ से इस्तेमाल किया। भारतीय दल डरहम में इकट्ठा होगा जहां वे 20 से 22 जुलाई तक ‘कम्बाइंड काउंटीज' (चयनित काउंटी एकादश) के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे।

खराब मौसम के कारण अगर विध्न पड़ता है तो यह चार दिवसीय भी हो सकता है। अश्विन 58 ओवर फेंक चुके हैं तो भारतीय प्रबंधन इस मैच के दौरान अन्य गेंदबाजों को आजमाना चाहेगा। खिलाड़ियों को आरटी-पीसीआर जांच दोबारा करानी होगी क्योंकि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद 20 दिन का ब्रेक लेने के बाद जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश करेंगे।