Sports

नई दिल्ली : बॉल टेंपरिंग में बेन झेलने 16 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार वापसी करते हुए शतक जड़ा है। स्मिथ ने एशेज सीरिज के तहत बर्मिंघम के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में रिकॉर्ड 144 रन बनाकर दर्शकों को प्रभावित किया। गौर हो कि स्मिथ ने यह शतकीय पारी तब खेली है जब स्टेडियम में मौजूद दर्शक उन्हें बॉल टेंपरिंग विवाद के चलते सैंड पेपर दिखा रहे थे। 

स्मिथ का यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय 122 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे समय में स्मिथ ने तेज गेंदबाज पीटर सिडिल के साथ रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 250 से पार पहुंचाया। स्मिथ की इस पारी के बाद भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण भी उनकी पारी के कायल दिखे। उन्होंने स्मिथ की इस जुझारू पारी की जमकर तारीफ की।

कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ा

ASHES 2019 ENG v AUS : Steve smith hit 24th Century in his test career
स्टीव स्मिथ अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 24 शतक जडऩे वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा विराट कोहली ने 123 पारियों में 24 शतक लगाए थे जबकि स्मिथ ने यह रिकॉर्ड 118वीं पारी के दौरान ही अपने नाम कर लिया। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 24 शतक लगाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन के नाम पर है।

एशेज खूब फलती है स्मिथ को

ASHES 2019 ENG v AUS : Steve smith hit 24th Century in his test career
स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज के दौरान हमेशा से शानदार फॉर्म में रहते हैं। उनकी एशेज की अगर पिछली नौ पारियां देखीं जाए तो इनमें पांच बार उन्होंने शतक लगाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 139 की रही तो उनके बल्ले से भी रिकॉर्ड 974 रन निकले हैं।