Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मैदान पर साथी खिलाडिय़ों को गालियां निकालने के आरोप में क्रिकेटर आवेश जिया पर भारी भरकम जुर्माना लगा दिया है। दरअसल पाकिस्तान में इन दिनों कायदे आजम ट्रॉफी के घरेलू मैच हो रहे हैं। बलूचिस्तान की ओर से सदर्न पंजाब के खिलाफ आवेश जिया पहले बल्लेबाजी करने आए थे। उनका साथ दे रहे थे शहजाद तरीन। मैच के दौरान दोनों में एक रन को लेकर गलतफहमी हो गई। नतीजतन आवेश को अपना विकेट गंवाना पड़ गया।


विकेट गंवाते ही आवेश का पारा सातवें आसमां तक पहुंच गया। उन्होंने वहीं से तरीन को गालियां निकालनी शुरू कर दी। आवेश काफी गुस्से में दिख रहे थे। पहले तो वह मैदान पर खड़े रहे लेकिन बाद में पवेलियन जाते हुए भी गालियां निकालते रहे। आवेश के इस खराब व्यवहार का मैदानी अंपायरों ने संज्ञान लिया और मैच रैफरी को शिकायत दी। रैफरी ने उनपर 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।


आवेश को पीसीबी की आचार संहिता के आर्टिकल 2.13 के उल्लंघन का दोषी माना गया है। जिसके तहत खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर या मैच रैफरी को गाली देना अपराध है। इसी कारण आवेश पर मैदानी अंपायर इम्तियाज इकबाल और अब्दुल मकीत ने कार्रवाई की। आवेश ने अपनी गलती मान ली है। बता दें कि आवेश पाकिस्तान की ओर फरवरी 2012 से दिसंबर 2014 तक 5 टी-20 मैच खेल चुके हैं।