ये हैं IPL के खिलाड़ी और उनकी धमाकेदार गाड़ियां

Edited By ,Updated: 06 Apr, 2015 08:45 PM

article

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 8 अप्रैल से शुरू हो रहा है। क्रिकेट जगत के बुहत से सितारे इसमें दिखेंगे जो क्रिकेट के मैदान में अपने दमदार खेल का जलवा बिखेरेंगे। परंतु जहां हमारे पास कुछ ऐसे ...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 8 अप्रैल से शुरू हो रहा है। क्रिकेट जगत के बुहत से सितारे इसमें दिखेंगे जो क्रिकेट के मैदान में अपने दमदार खेल का जलवा बिखेरेंगे। परंतु जहां हमारे पास कुछ ऐसे क्रिकेट्स हैं जो खेल मैदान के साथ सड़क पर अपनी महंगी गाड़ियों के साथ जलवा बिखेरते हैं और इस IPL में शामिल हैं :-

महेंद्र सिंह धोनी : Ferrari 599 GTO
महेंद्र सिंह धोनी को आॅटो मोबाइल का बड़ा शौंक है। धोनी के पास मोटरसाइकिल की बहुत बड़ी कलेक्शन है। चैन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे धोनी के पास सुपरकार जगत की मशहूर कंपनी फरारी की 599 GTO इंडियन एडिशन है। फरारी की यह कार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार 3.35 सेकेंड में पकड़ लेती है।

विराट कोहली : Audi R8 V10
भारतीय टीम के सबसे चर्चित खिलाड़ी विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की तरफ से खेल रहे हैं और इनके पास जर्मन कार मेकर आॅडी की R8 V10 कार है। इस मिड इंजन कार में 5.2 लीटर का V10 इंजन लगा है, जो 541bhp का पावर और 540Nm का टार्क पैदा करता है। इसके साथ ही इसमें S ट्रानिक 7 स्पीड ड्यूल कलच ट्रांसमिशन दिया गया है, जो कार को 0-100 प्रति घंटा तक पहुंचाने में महज 3.6 सेकेंड का समय लेता है। इसकी टॅाप स्पीड 314 किलोमीटर प्रति घंटा है।

सुरेश रैना : Porsche Boxster S
भारतीय टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना चैन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे है। क्रिकेट के साथ इस खिलाड़ी को कारों का भी शौंक है। रैना के पास Porsche Boxster S है, जो 3.4 लीटर इंजन के साथ 326 बीएचपी की पावर देती है। इसमें 7 स्पीड वाला ड्यूल क्लच PDK गियर बाक्स काम करता है।

युवराज सिंह : Lamborghini Gallardo
सिक्सर किंग युवराज सिंह के पास ऐसी ही कार है जो सुपरकार की दौड़ में किसी को मानती नहीं। युवराज के साप लेम्बोर्गिनी की Gallardo कार है। युवराज ने गाड़ियों के कलेक्शन की शुरूआत 2001 में होंड़ा सिटी से की थी।  वापस Gallardo पर आते हैं। इसमें V10 इंजन लगा है जो 552bhp का पावर और 540Nm का टाॅर्क पैदा करता है।

हरभजन सिंह : Hummer H3
जहां क्रिकेट में हरभजन की गेंद पर बड़े-बड़े खिलड़ियों को पिच पर खड़े होने में मुश्किल होती है। वहीं गाड़ियों के मामले में भी भज्जी के पास जो गाड़ी से उसके सामने टिकना बहुत मुश्किल है। हरभजन के पास हमर H3 है। इस प्रीमियन SUV में 3.7 लीटर का इंजन लगा है जो 242bhp की पावर देता है। धोनी के बाद भज्जी दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनके पास हमर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!