Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2021 संस्करण के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है। वह यूएई में खेले गए 4 मैचों में 9 विकेट हासिल कर चुके हैं और मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाजों में शामिल हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाजी आइकन वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि वह भारत के लिए खेल सकते हैं। ऐसे में सहवाग ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की अच्छी तरह से देखभाल की जाए ताकि उनकी प्रतिभा बेकार न जाए।  

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, यह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की एक विशिष्ट गेंदबाजी है जो ऑफ स्टंप से दूर पिच करने के बाद आती है। उन्होंने ने कहा कि उन्होंने (अर्शदीप) जहीर खान के साथ तीन दिनों तक काम किया। यदि वह तीन दिनों के भीतर गेंद को स्विंग करा सकता है तो कल्पना कीजिए कि अगर वह उनके साथ कुछ और समय बिताता है तो वह भारतीय टीम को क्या लाभ प्रदान कर सकता है। 

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि अगर ऐसा खिलाड़ी टीम में नहीं है तो बीसीसीआई को उसकी देखभाल करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि उसकी प्रतिभा बर्बाद न हो। अर्शदीप बहुत अच्छा गेंदबाज है और अगर वह कड़ी मेहनत करता है और इस तरह का प्रदर्शन जारी रखता है तो वह निश्चित रूप से टीम इंडिया में जगह बना लेगा। 

गौर हो कि वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी20 मैच खेले। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट में 8586 रन जबकि वनडे प्रारूप में 8273 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 42 वर्षीय ने 394 रन बनाए। सहवाग ने 104 आईपीएल मैच भी खेले हैं और 155.44 के स्ट्राइक रेट से 2728 रन ठोके हैं।