Sports

मॉस्कोः अर्जेंटीना के सुपर स्ट्राइकर और कप्तान लियोनल मैसी आश्चर्यजनक रूप से पेनल्टी चूक गए और उनकी टीम अर्जेंटीना को फुटबाल विश्वकप के अपने ग्रुप डी मुकाबले में नवोदित आइसलैंड से 1-1 का ड्रा खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

PunjabKesari

गत उपविजेता और विश्व की पांचवें नंबर की टीम अर्जेंटीना का सामना पहली बार क्वालीफाई करने वाली आईसलैंड से था और 22वीं रैंकिंग की टीम आइसलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोक कर बड़ा उलटफेर कर दिया।

PunjabKesari

सर्जियो एग्वेरो ने 19वें मिनट में बॉक्स के अंदर 12 मीटर से बेहतरीन गोल कर पूर्व चैंपियन और गत उप विजेता टीम को आगे कर दिया लेकिन अर्जेंटीना की यह खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी रह सकी।  

PunjabKesari

विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में जनसंख्या के लिहाज से सबसे छोटे देश आइसलैंड ने चार मिनट बाद ही बराबरी हासिल कर अर्जेंटीना को चौंका दिया। 

PunjabKesari

अल्फ्रेड फिन्नबोगासन ने नजदीक से आइसलैंड के लिए उसका विश्व कप का पहला गोल दाग दिया।   

PunjabKesari

अर्जेंटीना को 64वें मिनट में पेनल्टी मिली जब एग्वेरो को पीछे से होर्डर बोर्गविन मैग्नसन ने गिरा दिया लेकिन मैसी इस सुनहरे मौके का फायदा नहीं उठा पाए और उनका कमजोर शॉट सीधे गोलकीपर हनेस पोर हॉलडोर्स के हाथों में चला गया।   

PunjabKesari

मैसी का चूकना था कि डग आउट में बैठे उनके साथी खिलाडिय़ों ने अपना सर थाम लिया। मैसी की चूक अंत में अर्जेंटीना को भारी पड़ी और उसे आइसलैंड के साथ अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

आइसलैंड से हर क्षेत्र में आगे रहा अर्जेंटीना
आइसलैंड के साथ भले ही अर्जेंटीना को ड्रा खेलना पड़ा लेकिन उन्होंने मैच दौरान शानदार प्रदर्शन किया। अर्जेंटीना के खिलाडिय़ों ने कुल 27 शॉट लगाए जबकि आइसलैंड के खिलाड़ी सिर्फ 8 ही लगा पाए थे। खास बात यह थी कि इन 27 शॉट में से 19 तो सैकंड हॉफ में आए थे।

78 फीसदी बॉल पर रखा नियंत्रण
अर्जेंटीना के खिलाडिय़ों ने पूरे मैच दौरान 78 फीसदी तक बॉल को अपने कब्जे में रखा लेकिन वह आइसलैंड के डिफैंस को भेद नहीं पाया। आइसलैंड को बॉल पर नियंत्रण मैच दौरान करीब 22 प्रतिशत रहा लेकिन इसी दौरान उन्होंने एक महत्वपूर्ण गोल कर अर्जेंटीना को जीत से रोक दिया।

15 फाऊल किए आइसलैंड के खिलाडिय़ों ने : शानदार डिफैंस के दौरान आइसलैंड के खिलाडिय़ों ने 15 फाऊल भी किए जबकि अर्जेंटीना के फाऊल की संख्या 10 रही। उधर, कॉर्नर के मामले में भी आइसलैंड फिसड्डी रहा। उसे महज दो कॉर्नर मिले। उधर, अर्जेंटीना ने करीब 10 कॉर्नर लिए।