Sports

कोलकाता : अपने पहले ओलंपिक से लौटे भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव के परिजनों को ‘ईर्ष्यालु पड़ोसी’ धमकी दे रहे हैं कि वे अपने टिन के घर की मरम्मत नहीं कराए। जाधव ओलंपिक में रैंकिंग दौर में अपने सीनियर साथियों अतनु दास और तरूणदीप राय से आगे रहे थे। इसके बाद मिश्रित युगल में दीपिका कुमारी के साथ उन्हें उतारा गया लेकिन वे अंतिम आठ से बाहर हो गए। लेकिन महाराष्ट्र के सातारा जिले में उनके साराडे गांव में उनकी शोहरत से जलने वाले पड़ोसी उन्हें धमकी भरे फोन कर रहे हैं। 

जाधव ने कहा, ‘सुबह एक परिवार के पांच छह लोग आकर मेरे माता पिता, चाचा चाली को धमकाने लगे । हम अपने घर की मरम्मत कराना चाहते हैं।’ जाधव के परिवार के चार सदस्य झोपड़ी में रहते थे लेकिन उनके सेना में भर्ती होने के बाद पक्का घर बनवा लिया। जाधव ने कहा, ‘पहले भी वे परेशान करते थे और एक अलग लेन चाहते थे जिस पर हम राजी हो गए लेकिन अब वे सारी सीमा पार कर रहे हैं ।हमें घर की मरम्मत कराने से कैसे रोक सकते थे।’ 

उन्होंने कहा, ‘वे हमसे जलते हैं। हम इस महान में बरसों से रह रहे हैं और हमारे पास सारे कागजात हैं।’ भारतीय दल लौटने के बाद सीधे हरियाणा के सोनीपत चला गया जहां अगले महीने होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिये अभ्यास शिविर लगा है। बुधवार को नए सिरे से ट्रायल होंगे। जाधव ने कहा, ‘मेरा परिवार परेशान है और मैं भी वहां नहीं हूं। मैने सेना के अधिकारियों को बता दिया है और वे इसे देख रहे हैं।’ सातारा जिले के एसपी अजय कुमार बंसल ने जाधव परिवार की पूरी मदद का वादा किया है।