Sports

रांचीः भारतीय तीरंदाजों दीपिका कुमारी और अतनु दास ने यहां एक समारोह में सगाई कर ली और ये दोनों अगले साल विवाह के बंधन में बंधेंगे। रातू-चट्टी में 24 साल की दीपिका घर में पारंपरिक पूजा हुई और इस दौरान 26 साल के दास के साथ उनकी सगाई भी हुई। दीपिका ने इस दौरान दूधिया और हरे रंग की लहंगा-चुन्नी पहनी थी।
deepika and atanu image

इस मौके पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा भी उपस्थित थे। सगाई समारोह के बाद दोनों तीरंदाजों ने मीडिया से कहा कि 2019 व्यस्त साल होगा जिसमें ओलंपिक क्वालीफिकेशन भी शामिल हैं। रियो ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपिका और दास ने कहा, ‘‘हमने अगले साल नवंबर के आसपास शादी करने का फैसला किया है।’’
deepika and atanu image

दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता दीपिका हाल में विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसक गई। दो बार की ओलंपियन दीपिका ने विश्व कप फाइनल्स में तीन रजत पदक और एक कांस्य पदक जीता है लेकिन ओलंपिक में वह छाप छोडऩे में नाकाम रही हैं। दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी दास भारतीय पुरुष रिकर्व टीम के नियमित सदस्य हैं लेकिन वह बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और इंडोनेशिया में एशियाई खेलों से खाली हाथ लौटे थे।
deepika and atanu image

दोनों दोस्त थे और दोस्त बनकर रहेंगे 
सगाई की रस्म को अदा करने के बाद दोनों युगल प्रेमी काफी खुश दिखे। दीपिका और अतनू ने कहा कि वे एक अच्छे दोस्त थे और जीवन भर दोस्त बनकर रहेंगे । दोस्ती से बढ़कर कोई मधुर रिश्‍ता नहीं होता । दोनों ने परिवार की सहमति से विवाह के बंधन में बंधने का फैसला लिया और वे बेहद खुश है ।
 

.
.
.
.
.