Sports

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर ने एक इंटरव्यू दौरान कहा था कि वह भारतीय क्रिकेट टीम का चयन चैनल मिक्की माऊस की तरह है जोकि विश्व कप के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को दर्शक दीर्घा में चाय पिलाने में व्यस्त था। फारुख के इस बयान के बाद अनुष्का शर्मा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अनुष्का ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक बयान डाला है जिसमें उन्होंने फारुख को कोई भी दावा सबूतों के साथ सामने रखने की ताकीद की। अनुष्का ने इस दौरान उन तमाम बातों की भी सच्चाई सामने लाने की कोशिश की जिसके कारण उन्हें या उनके पति विराट कोहली को क्रिकेट फैंस की ओर से निंदा का शिकार होना पड़ा।
बहरहाल, अनुष्का शर्मा का यह बयान पढि़ए-

Anushka Sharma lashes out at Farooq engineer for tea issue

मेरा हमेशा से यह मत रहा है कि किसी के खिलाफ झूठी और मनगढ़ंत खबरों और कहानियों पर चुप्पी बनाए रखना आपके भटकाव से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है। इस तरह मैंने अपने करियर को 11 साल तक संभाला है। मैंने हमेशा अपनी खामोशी के साये में गरिमा और सच्चाई को देखा।

वो कहते हैं, एक झूठ को कई बार झूठ बोले तो वो सच की तरह लगने लगता है। मुझे डर है कि यह मेरे साथ हो रहा है। मेरी चुप्पी ने मेरे खिलाफ झूठ को सच बना दिया है लेकिन यह आज समाप्त होगा। मुझे अपने तत्कालीन प्रेमी, अब-पति विराट के प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया गया था। भारतीय क्रिकेट से जुड़ी कई आधारहीन चीजों के लिए मुझ पर दोष लगाए गए लेकिन मैं तब भी चुप रही।

Anushka Sharma lashes out at Farooq engineer for tea issue

मेरा नाम गढ़ी गई कहानियों में इस्तेमाल किया गया है, जिसमें दावा किया गया है कि मैं क्लोज-डोर टीम मीटिंग्स और प्रभावित चयन प्रक्रियाओं का हिस्सा हूं। मैंने चुप्पी साध रखी है। मेरा नाम गलत तरीके से यह कहने के लिए इस्तेमाल किया गया है कि मुझे अधिक ट्रीटमेंट कैसे दिया गया है या मैंने विदेशी दौरों पर अपने पति के साथ अधिक से अधिक समय कैसे बिताया।  अगर कोई वास्तव में इस मामले में बोर्ड से तथ्यों को खोजे तो उसे पता चलेगा कि मैंने हमेशा और हमेशा प्रोटोकॉल का पालन किया है। मैं चुप रही।

मेरा नाम झूठी कहानियों के लिए इस्तेमाल किया गया था ताकि यह देखा जा सके कि बोर्ड को मेरे टिकट या सुरक्षा के लिए परेशान किया जा रहा था। जबकि वास्तव में मैंने मैचों और हवाई उड़ानों के लिए अपने खुद के टिकट खरीदे। मैं अभी भी चुप रही। मुझे संकोच होने के बावजूद उच्चायुक्त की पत्नी द्वारा एक ग्रुप फोटो में खड़े होने के लिए कहा गया था। इसके बाद जानबूझकर मुझे इसका हिस्सा बनने के लिए दोषी ठहराया गया। भले ही उक्त जगह पर इसके लिए मुझे आमंत्रित किया गया हो। 

Anushka Sharma lashes out at Farooq engineer for tea issue

बोर्ड द्वारा एक आधिकारिक स्पष्टीकरण जारी किया गया था। मैं तब भी चुप रही। और अब ताजी बाप यह सामने आ रही है कि मुझे विश्व कप के दौरान मैचों में चयनकर्ताओं ने चाय परोसी थी। मैं विश्व कप के दौरान केवल एक गेम देखने आई थी। तब भी मैं चयनकर्ताओं के बॉक्स में नहीं बल्कि क्रिकेटर्स की फैमिली के बॉक्स में थीं। जब सच्चाई बाहर आई तो सब हवा हो गया।

यदि आप (फारुख इंजीनियर) चयन समिति और उनकी योग्यता पर टिप्पणी करना चाहते हैं, तो कृपया अपनी राय के अनुसार ऐसा करें लेकिन अपने दावे को पुष्ट करने के लिए या अपना मत रखने के लिए मेरा नाम इसमें न खींचें। मैं इस तरह की बातचीत में अपने नाम का उपयोग करने की किसी को भी अनुमति नहीं देती। ऐसा नहीं है कि ’समाचार’ का यह आखिरी टुकड़ा मुझे अधिक परेशान कर रहा है और इसीलिए मैंने अपनी चुप्पी तोडऩे का फैसला किया है।

Anushka Sharma lashes out at Farooq engineer for tea issue

वे सभी प्रतिगामी और भयानक और दुर्भावनापूर्ण और शातिर हैं। इसलिए, इस पत्र को इस ‘समाचार’ के प्रतिशोध के रूप में न लें। आज, मैंने बोलने का फैसला किया है क्योंकि किसी की चुप्पी को उनकी कमजोरी के रूप में नहीं लिया जा सकता है। मैं किसी के विचारों या विश्वासों या एजेंडा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला मोहरा नहीं हूं। अगली बार जब आप बोर्ड या किसी ओर को या मेरे पति को बदनाम करने के लिए मेरे नाम का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे तथ्यों और प्रमाण के साथ करें और मुझे छोड़ दें। मैंने स्वयं के करियर का निर्माण पूरी गरिमा के साथ किया है और मैं किसी भी चीज के लिए समझौता नहीं करने जा रहा हूं।

शायद, कुछ के लिए यह मानना कठिन होगा क्योंकि, मैं एक स्व-निर्मित, स्वतंत्र महिला हूं जो केवल एक क्रिकेटर की पत्नी बनती है।

Anushka Sharma lashes out at Farooq engineer for tea issue
...और रिकॉर्ड के लिए, मैं कॉफी पीती हूं।