Sports

पुणे : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसिसइस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीम के साथी अनुज रावत से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भविष्य का स्टार बनने की ओर अग्रसर है। बाएं हाथ के बल्लेबाज रावत ने इस आईपीएल में अब तक आरसीबी के सभी मैचों में डुप्लेसिस के साथ पारी शुरू की है। लेकिन रावत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शनिवार को पिछले मुकाबले में ही आया जिसमें उन्होंने 47 गेंद में 66 रन की पारी खेली और पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में ‘प्लेयर ऑफ द मैच' रहे।

डुप्लेसिस ने कहा कि वह इस समय जिस तरह से खेल रहा है, वह शानदार है। वह भविष्य के लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी है।  वह मैदान पर जज्बा दिखाता है और भविष्य के लिए बहुत ही अच्छा खिलाड़ी है। इस समय यह युवा हमारे लिए बहुत बढ़िया खेल रहा है। रावत का आईपीएल में पदार्पण राजस्थान रॉयल्स के साथ 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी फीका रहा था जिसमें वह शून्य पर आउट हुए थे।

उत्तराखंड में रामनगर के किसान के बेटे रावत को उस सत्र में सिर्फ यही मैच मिला था। पर आरसीबी ने इस साल की मेगा नीलामी में उन्हें तीन करोड़ 40 लाख रूपए में खरीदा। रावत ने 2017-18 में दिल्ली के रणजी पदार्पण किया था और अगले ही सत्र में पहला शतक (183 गेंद में 134 रन) जमाकर प्रभावित किया। इससे दिल्ली की टीम 5 विकेट पर 36 रन के स्कोर से उबरकर नौ विकेट की जीत दर्ज करने में सफल रही थी।