Sports

एडीलेड: भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 11 कैच लेकर किसी एक मैच में सर्वाधिक शिकार करने के विश्व वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे पंत ने पहली पारी में छह कैच लिए थे। उन्होंने दूसरी पारी में मिशेल स्टार्क का कैच लेकर इस टेस्ट में अपने कुल कैच की संख्या को 11 पर पहुंचाकर पंत ने भारतीय दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी के एक पारी में बतौर विकेटकीपर सर्वाधिक कैच लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की है। धोनी ने 2009 में एक पारी में 9 कैच लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।
PunjabKesari
जैक रसेल (इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, जोहानिसबर्ग, 1995) और एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, जोहानिसबर्ग 2013) के रिकार्ड की बराबरी की। भारत की तरफ से इससे पहले एक मैच में सर्वाधिक शिकार का रिकार्ड ऋद्धिमान साहा के नाम पर था जिन्होंने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दस कैच लिए थे। बाब टेलर और एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर भी एक मैच में दस कैच का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक शिकार का भारतीय रिकार्ड इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के भी नाम पर था। 
PunjabKesari
पंत के नाम पर अपने पदार्पण टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच कैच लेने का भारतीय वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। यह रिकार्ड उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ नाटिघम टेस्ट में बनाया था। इस मैच में कुल 35 कैच लिए गए जो कि विश्व वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले का वर्ल्ड रिकॉर्ड 34 कैच का था जो दक्षिण अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया के बीच मार्च 2018 में केपटाउन में बना था।       

.
.
.
.
.