Sports

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही दो टी20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है ।

PunjabKesari
पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाडिय़ों को टीम में रखा गया है। भारत ने आस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया जबकि टी20 श्रृंखला 1-1 से ड्रा रही थी। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा, ‘‘स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा । वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है।’’ कमर की चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी टीम में नहीं है।

PunjabKesari
भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल को भी नहीं चुना गया है। आरोन फिंच टी20 टीम की कप्तानी करेंगे। पहला मैच वाइजेग में 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरू में 27 फरवरी को खेला जाऐगा। वनडे मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च) , मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) को खेले जाऐगे ।

आस्ट्रेलियाई टीम: आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कांब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय

PunjabKesari