Sports

नई दिल्लीः एक बार फिर अंकिता रैना ने कमाल का प्रदर्शन दोहराते हुए विश्व की 81वीं रैंकिंग की टेनिस खिलाड़ी यूलिया पुतिनसेवा पर रोमांचक जीत दर्ज की लेकिन घरेलू मैदान पर चल रहे फेड कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में भारत को कजाखिस्तान से 1-2 की शिकस्त के साथ लगातार दूसरे दिन हार का सामना करना पड़ा।  

तीसरे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ खेलने उतरेगी
भारत को यहां आर के खन्ना टेनिस स्टेडियम में चल रहे फेड कप के पूल ए में बुधवार को चीन से भी 1-2 से पराजय मिली थी। भारतीय महिला टीम अब अपने पूल ए के तीसरे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ खेलने उतरेगी।  पूल ए में महिला एकल के पहले मुकाबले में जरीना डियास ने करमन कौर थांडी को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से पराजित किया और एक घंटे में आसान जीत के साथ 1-0 की बढ़त बना ली। मैच में करमन ने छह डबल फाल्ट किये और पांच में से दो ब्रेक अंक ही भुना सकीं जबकि एकल में 55वीं रैंक की जरीना ने छह में से पांच बार भारतीय खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की। 

अंकिता ने लगातार दूसरे दिन विजयी प्रदर्शन किया
दूसरे एकल मैच में हालांकि 253वीं रैंकिंग की अंकिता ने लगातार दूसरे दिन विजयी प्रदर्शन किया और 81वीं रैंकिंग की यूलिया को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-3, 1-6,6-4 से मात देकर भारत को 1-1 से बराबरी करा दी। अंकिता ने दो घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में नौ में से चार बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की और केवल एक डबल फाल्ट किया।  हालांकि महिला युगल के निर्णायक तीसरे मैच में अंकिता और प्रार्थना थोंबरे की जोड़ी उतना संघर्ष नहीं कर सकीं और इस बार जरीना-यूलिया की जोड़ी ने आसानी से 6-0, 6-4 से मैच और कजाखिस्तान को 2-1 से जीत दिला दी। यह मैच एक घंटे दो मिनट तक चला जिसमें भारतीय जोड़ी ने तीन डबल फाल्ट किये।   पूल ए के अन्य मुकाबले में चीन ने हांगकांग को 2-1 से पराजित किया। वहीं पूल बी में जापान ने कोरिया गणराज्य को 3-0 से हराया।