Sports

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होगा और उन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते दर्शकों के बिना इस धनाढ्य लीग के आयोजन का भी समर्थन किया। यह अभी आधिकारिक नहीं है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर में करना चाहता है। कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट अभी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। 

PunjabKesari
कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ‘हां हम इस साल आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं लेकिन इसके लिये हमें कार्यक्रम को काफी व्यस्त करना होगा।' उन्होंने कहा, ‘अगर हम दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन करते हैं तो फिर इन्हें तीन या चार स्थलों पर आयोजित किया जा सकता है। इसके आयोजन की अब भी संभावना है। हम सभी आशावादी हैं।' पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि आईपीएल से जुड़े हितधारक मैचों का आयोजन उन शहरों में कर सकते हैं जहां कई स्टेडियम है। 

PunjabKesari
इससे खिलाड़ियों को कम यात्राएं करनी पड़ेंगी। लक्ष्मण ने कहा, ‘निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल आयोजन की संभावना है। आपको ऐसे एक स्थल की पहचान करनी होगी जहां तीन या चार मैदान हों क्योंकि यात्रा करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होगा।'' उन्होंने कहा, ‘आप यह नहीं जानते कि हवाई अड्डे पर कौन कहां जा रहा है इसलिए मुझे विश्वास है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई इस पर गौर करेंगे।'