Sports

लंदन : विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी इंग्लैंड के एंडी मरे 2021 सीजन की शुरुआत अमेरिका के फ्लोरिडा में आयोजित होने वाले डेलरे बीच ओपन में वाइल्ड काडर् एंट्री के तौर पर भाग लेने के साथ करेंगे। आयोजनकर्ताओं ने शनिवार को यह जानकारी दी। एंडी मरे टूर्नामेंट के गत चैंपियन रीली ओपेल्का के साथ शीर्ष स्थान पर मौजूद अमेरिकी के जॉन इस्नर और कनाडा के मिलोस राओनिक के साथ टूर्नामेंट में खेलेंगे। डेलरे बीच ओपन की शुरुआत सात जनवरी से होगी और यह टूर्नामेंट 13 जनवरी तक चलेगा। 

एंडी मरे कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन सप्ताह की देरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियों को ध्यान रखते हुए डेलरे बीच ओपन में भाग ले रहे हैं। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने सर्जरी के बाद जनवरी 2019 में कोटर् पर वापसी की थी और वर्ष 2017 के बाद से पहली बार एंटवर्प खिताब जीता था लेकिन पिछले साल नवंबर में डेविस कप के दौरान उन्हें कूल्हे में फिर से परेशानी हुई और वह कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद ही कोर्ट पर वापसी कर सके थे।

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मरे इससे पहले इस वर्ष अक्टूबर में जर्मनी के कोलोन में होने वाले टेनिस टूर्नमेंट से भी चोट के कारण हट गए थे। 33 वर्षीय खिलाड़ी इस वर्ष कोरोना महामारी और चोट के कारण अधिकतर टूर्नामेंटों में नहीं खेल सके और कोर्ट पर वापसी करने के बाद भी वह यूएस ओपन के दूसरे दौर में हार गए थे।