Sports

लंदनः पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे पिछले कुछ समय से चोट और खराब फार्म से जूझ रहे हैं लेकिन उनके कोच जेमी डेलगाडो ने भरोसा जताया है कि वर्ष 2018 में मरे फिर से कोर्ट पर पूरी सख्ती के साथ वापसी को तैयार हैं। मरे ने हाल ही में रोजर फेडरर के खिलाफ एक चैरिटी मैच में अपनी चोट को और बढ़ा लिया था। वह इस सत्र के शुरूआत से ही कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं। 

चोट के कारण पहुंचे 16वें पायदान पर
ब्रिटिश खिलाड़ी विंबलडन सेमीफाइनल में सैम क्वेरी से हारने के बाद से ही कोर्ट से दूर हैं और अब उनका लक्ष्य अगले वर्ष साल के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन से शुरूआत करना है। मरे चोट के कारण अपनी नंबर वन रैंकिंग से फिलहाल 16वें पायदान पर खिसक चुके हैं जो उनकी नौ वर्षाें में सबसे खराब रैंकिंग है। वह गत सप्ताह फेडरर के खिलाफ ग्लास्गो में एक चैरिटी मैच में खेलने उतरे थे। ब्रिटिश खिलाड़ी के कोच डेलगाडो ने कहा मरे का शरीर पहले से अधिक रिकवर हुआ है। हमें उम्मीद है कि वह अपनी सबसे अच्छी फार्म में लौट पाएंगे।  

मरे आस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे
उन्होंने कहा कि हम सत्र से पहले की तैयारियों में लगे हैं। हम कुछ अच्छे स्तर के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर रहे हैं। हमारी योजना अगले वर्ष के पहले सप्ताह में ब्रिसबेन से शुरूआत करने की है। इसके बीच में कुछ सप्ताह का अंतर होगा और उसके बाद मरे आस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे। डेलगाडो ने बताया कि 30 वर्षीय मरे लंदन में कई पूर्व पेशेवर खिलाड़ियों से भी मिले थे जिससे उनका मनोबल काफी ऊंचा हुआ है।