Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 ऑक्शन में महंगे बिके गेंदबाजों में से शायद एंड्रयू टाय ही ऐसे गेंदबाज हैं जो अपनी टीम के पैसे पूरे करते नजर आ रहे हैं। इस आईपीएल में टाय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसका सबूत उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच दौरान चार विकेट झटककर दिया। टाय इसके साथ ही आईपीएल के लीडिंग विकेट टेकर हो गए हैं, उनके नाम अब 10 मैच में 19.43 की औसत से 16 विकेट हो गए हैं। उनके बाद पंजाब के ही मुजीब उर रहमान आ गए हैं। रहमान ने राजस्थान के खिलाफ दो विकेट झटककर अपने विकेटों की संख्या 14 कर ली है। ऐसा कर उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के उमेश यादव और मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या की बराबरी कर ली है, इन दोनों गेंदबाजों के नाम पर भी 14-14 विकेट दर्ज हैं।

जोस बटलर ने बनाए लगातार तीसरे मैच में तीन पचासे
राजस्थान रॉयल्स ने जब से जोस बटलर को ओपनिंग पर भेजना शुरू किया है वह शानदार खेल दिखा रहे हैं। पंजाब के खिलाफ बेहद महत्वपूर्ण मैच में भी उन्होंने 82 रन बनाए। इससे पहले बटलर ने दिल्ली के खिलाफ मैच दौरान 67 तो किंग्स इलैवन पंजाब के खिलाफ ही 51 रन बनाए थे। बता दें कि आईपीएल-11 में अब तक पंजाब के क्रिस गेल, सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियम्सन, दिल्ली डेयरडेविल्स के श्रेयस अय्यर भी लगातार तीन मैचों में पचासे बना चुके हैं।

राजस्थान ने बनाया पावरप्ले का अपना सबसे अच्छा रिकॉर्ड
पंजाब के खिलाफ मैच दौरान राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले का अपना सबसे अच्छा रिकॉर्ड भी बनाया। राजस्थान के बल्लेबाजों ने पंजाब के खिलाफ पहली छह ओवरों में 63 रन बनाए जो कि उनका अब तक का पावरप्ले का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। इससे पहले आरसीबी के खिलाफ 52 तो दिल्ली के खिलाफ 51 रन राजस्थान की टीम ने बनाए थे।
(बता दें कि एक मैच में दिल्ली ने 79 रन भी बनाए थे लेकिन क्योंकि उस मैच में डकवर्थ लुईस के कारण पावरप्ले सिर्फ पहले चार ओवरों तक था, ऐसे में उस रिकॉर्ड को इसमें शामिल नहीं किया गया है)