Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित तीसरे दिन रविवार को लंच से पहले एक और विकेट चटकाकर पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 41 रन कर दिया और अपने टेस्ट विकेटों की संख्या 597 तक पहुंचाई। 

PunjabKesari
दरअसल, शनिवार को तीन विकेट चटकाने वाले एंडरसन ने असद शाफिक (05) को पहली स्लिप में कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराया जिससे पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 30 रन हो गया। इसके तुरंद बाद बारिश आ गई और खिलाड़ियों को वापस लौटना पड़ा। थोड़ी देर में खेल दोबारा शुरू हुआ लेकिन आधे घंटे बाद तेज बारिश के कारण एक बार फिर खेल रोकना पड़ा और लंच का विश्राम जल्दी लेना पड़ा। 

PunjabKesari
लंच के समय कप्तान अजहर अली 10 जबकि फवाद आलम पांच रन बनाकर खेल रहे थे। इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 583 रन बनाकर घोषित की थी जिससे पाकिस्तान की टीम अब भी 542 रन से पिछड़ रही है। एंडरसन ने अब तक 11 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट चटकाए हैं और सर्वाधिक टेस्ट विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। एंडरसन से अधिक विकेट संन्यास ले चुके तीन स्पिनरों मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) ने चटकाए हैं।