Sports

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन ने एक रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया। वह भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को आउट करते ही एंडरसन ने यह रिकाॅर्ड अपने नाम किया। 

PunjabKesari

भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन ने श्रीलंका के मुथैया मुरली धरन को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट में खेलते हुए अपनी फिरकी का जादू चलाकर मुरलीधरन ने 105 विकेट निकाले थे, जबकि एंडरसन भारतीय बल्लेबाजों को 107 बार आउट कर चुके हैं। पुजारा के बाद उन्होंने अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजा।

PunjabKesari

इस मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर इमरान खान हैं। जिन्होंने टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों के 94 विकेट लिए हैं। वहीं चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के एम मार्शल हैं। मार्शल ने 76 विकेट लिए। 69 विकेट चटकाकर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड पांचवे नंबर हैं। वेस्टइंडीज के एंडी रोबर्ट 6ठवें गेंदबाज हैं, जिनके नाम 67 विकेट दर्ज हैं। एंडरसन भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अभी तक 21 विकेट ले चुके हैं।