Latest News

नई दिल्ली: आंचल ठाकुर ने तुर्की में अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग महासंघ (एफआईएस) के एल्पाइन एकार 3200 कप टूर्नामेंट में कांस्य पदक हासिल कर देश को स्कीइंग में उसका पहला अंतरराष्ट्रीय पदक दिलाकर इतिहास रच दिया है। मनाली की रहने वाली 21 साल की आंचल ने तुर्की के एरजुरूम स्थित पालनडोकेन स्की सेंटर में स्लालम वर्ग रेस में पदक जीता।

आंचल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की। उन्होंने पदक के साथ अपनी तस्वीर के साथ लिखा, "अंतत: मेरे साथ कुछ अविश्वसनीय हुआ। अंतरराष्ट्रीय स्की फेडरेशन के टूर्नामेंट में मैंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीता।"

वहीं आंचल के पिता और भारतीय शीतकालीन खेल महासंघ(डब्ल्यूजीएफआई) के महासचिव रौशन ठाकुर ने भी ट्विटर पर अपनी बेटी की कामयाबी पर खुशी जताई। उन्होंने लिखा, "भारत में स्कीइंग खेलों की दिशा में यह बड़ी कामयाबी है और खासकर स्की से जुड़े सभी लोगों के लिए यह गौरवान्वित करने वाला है।"

पूर्व ओलंपियन रौशन ने हालांकि सरकार की ओर से स्कीइंग खेलों को अनदेखी किए जाने और खिलाड़ियों को किसी तरह का समर्थन नहीं दिए जाने पर नाराजगी प्रकट की।

पीएम मोदी ने बधाई दी  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंचल को स्कीइंग में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि पूरा देश उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि से आहलादित है। 21 बरस की आंचल ने अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग महासंघ द्वारा तुर्की में आयोजित अल्पाइन एडेर 3200 कप में कांस्य पदक जीता। मोदी ने ट्विटर पर लिखा,‘‘शाबाश आंचल स्कीइंग में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने के लिए। पूरा देश आपकी इस उपलब्धि से खुश है। भविष्य के लियए शुभकामनायें।’’