IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर के 6 हजार रन पूरे कर लिए। इस कारनामे के बाद उन्हें साउथम्पटन के एक होटल ने खास सम्मान दिया है। होटल वालों ने एक प्लेट पर 6000 लिखकर उन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने की बधाई दी है।

कोहली ने इसकी एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ''हार्बर होटल के कर्मचारियों द्वारा कितना प्यारा इशारा है ये। बहुत शानदार मेहमान नवाजी।'' इस व्यक्तिगत रिकॉर्ड को छूने के बाद उन्हें पूरे क्रिकेट जगत से सम्मान हासिल हो रही है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर चौका लगाते ही कोहली ने इस उपलब्धि को अपने नाम किया।

कोहली ने टेस्ट मैचों की 119 पारियों में यह कारनामा किया, जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर की 120 पारियों में छह हजार रनों का आंकड़ा छूआ। वहीं पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस मामले में चौथे स्थान पर काबिज हैं, उन्होंने यह उपलब्धि 121 पारियों में हासिल की। इस मामले में सुनील गावस्कर पहले स्थान पर हैं जिन्होंने 117 मैचों की टेस्ट पारियों में यह कारनामा किया।

.
.
.
.
.