Sports

जयपुरः राजस्थान रायल्स ने घरेलू क्रिकेट के पूर्व क्रिकेटर अमोल मजूमदार को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सत्र के लिए अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया। रायल्स ने कहा कि मजूमदार अपने साथ अपार अनुभव लेकर आयेंगे जिसकी युवा खिलाडिय़ों की जरूरत है और इससे इन क्रिकेटरों को अपने बल्लेबाजी कौशल को निखारने में मदद मिलेगी।

मजूमदार ने 171 प्रथम श्रेणी मैचों में 48.13 के औसत से 11,167 रन बनाए हैं जिसमें 30 शतक और 60 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने मुंबई की कप्तानी में रणजी ट्राॅफी खिताब दिलाया था। वह रणजी ट्राॅफी में सर्वकालिक रन जुटाने वाले खिलाडिय़ों में 9,202 रन बनाकर साथी वसीम जाफर के बाद दूसरे नंबर पर हैं। मुंबई क्रिकेट में खेलने के बाद वह असम और आंध्र के लिए भी खेले लेकिन वह राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सके। आईपीएल टीम की विज्ञप्ति के अनुसार वह क्रिकेट प्रमुख जुबिन भारूचा और गेंदबाजी कोच साइराज बहुतुले के साथ सवाई मानसिंह स्टेडियम में 13 मार्च से यहां लगने वाले पहले शिविर में खिलाडिय़ों के साथ होंगे। यह शिविर सभी भारतीय खिलाडिय़ों के लिए है।

भारूचा ने कहा, ‘‘अमोल मजूमदार को टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर शामिल करना गर्व की बात है। उनका घरेलू र्सिकट का रिकार्ड उनकी काबिलियत बयां करता है। युवा बल्लेबाजों को उनसे काफी कुछ सीखने और अपना कौशल निखारने का मौका मिलेगा।’’ मजूमदार ने कहा कि वह राजस्थान रायल्स का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और खिलाडिय़ों के साथ काम करने को उत्सुक हैं।

.
.
.
.
.