Sports

पोर्ट एलिजाबेथ: इमाम उल हक और मोहम्मद हफीज की दमदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने शनिवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से मात दी। पांच मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है। ऐसे में  दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने अपने करियर का 27वें वनडे शतक लगाते ही उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया है।
PunjabKesari
आपको बता दें कि पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके साथ ही अमला ने सबसे तेज 27 शतक बनाते ही कप्तान कोहली को पीछे छोड़ दिया। अमला ने 120 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 108 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ अमला ने 167वीं पारी में 27वां वनडे शतक जड़ा। वहीं अमला से पहले कोहली ने 169 पारियों में 27 शतक जड़ने का काम किया था।
PunjabKesari
अमला और रासी वान डर डुसेन की यह जोड़ी धीमी पिच पर पाकिस्तान की सटीक गेंदबाजी के खिलाफ दबदबा नहीं बना सकी। हवा भरे हालत में हालांकि पाकिस्तान ने केवल दो विकेट झटके लेकिन अच्छी गेंदबाजी की। मध्य के ओवरों में रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा था। तेज गेंदबाज हसन अली ने 42 रन देकर और लेग स्पिनर शदाब खान ने 41 रन देकर एक एक विकेट हासिल किया। अमला और रीजा हेंड्रिक्स ने पहले विकेट के लिए 105 गेंद में 82 रन की साझेदारी निभाई। अमला ने 108 रन बनाए तो वहीं वान डर डुसेन ने 101 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के से 93 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और शतक से सात रन से चूक गए।

  • वनडे में सबसे तेज 27 शतक
  • 1. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) 167 पारियां
  • 2. विराट कोहली (भारत) 169 पारियां
  • 3. सचिन तेंदुलकर (भारत) 254 पारियां
  • 4. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) 308 पारियां
  • 5. सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) 404 पारियां