Sports

जालन्धर : फिरोज शाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चल रहे ट्वंटी-20 दौरान दिल्ली के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसके आसपास भी चेन्नई सुपर किंग्स के हरभजन सिंह और कोलकाता नाइड राइडर्स के पीयुष चावला नहीं है। दरअसल अमित मिश्रा ने राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में खतरनाक साबित हो रहे जोस बटलर को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंम्प कराया था। यह अमित मिश्रा का रिकॉर्ड 24वां स्टंम्प विकेट था। इस मामले में वह आईपीएल हिस्ट्री में सबसे आगे चल रहे हैं। उनके बाद चेन्नई की ओर से खेल रहे हरभजन और कोलकाता के पीयुष चावला का नाम आता है जो कि आईपीएल करियर में 14-14 बार विरोधी खिलाडिय़ों को स्टंम्प आऊट करवा चुके हैं।

आईपीएल ऑक्शन में चार करोड़ में बिके थे अमित मिश्रा
आईपीएल की शुरुआत से ही हर टीम के ऑल टाइम फेवरेट स्पिनर रहे आईपीएल-11 की ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार करोड़ रुपए में खरीदा था। मिश्रा अब तक 131 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। इसमें 138 विकेट उनके नाम पर दर्ज है। वह इस समय आईपीएल के लीडिंग विकेटटेकर मुंबई इंडियंस के लासिंथ मलिंगा के बाद दूसरे नंबर पर है। उनके बाद कोलकाता के पीयूष चावला 132 विकेट और चेन्नई के हरभजन सिंह 130 विकेट बने हुए हैं।

दिल्ली ने राजस्थान की विनिंग स्ट्रीक भी तोड़ी
दिल्ली ने मैच जीतकर राजस्थान रॉयल्स की लगातार चल रही जीत की सीरीज भी तोड़ दी। बता दें कि राजस्थान इससे पहले 7 बार लगातार दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा चुका था। बीते दिन अगर राजस्थान दिल्ली को हरा देता तो वह इस लिस्ट में आरसीबी की बराबरी कर लेता जिन्होंने लगातार आठ बार दिल्ली डेयरडेविल्स को 2011 से 2015 के सीजन में हराया था। इसी लिस्ट में केकेआर भी पंजाब को 2014 से 2017 तक 8 बार हराकर बना हुआ है।

संयुक्त तौर पर दूसरी सबसे छोटी जीत
दिल्ली ने राजस्थान को चार रन से हराकर संयुक्त तौर पर अपनी दूसरी सबसे छोटी जीत दर्ज की। इससे पहले 2012 में दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स को मात्र एक रन से हराकर सबसे छोटी जीत हासिल की थी। बता दें कि 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से, 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट को दिल्ली ने सात रन से हराया था।

.
.
.
.
.