Sports

गुरुग्रामः एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण विजेता गोल्फर अमित लूथरा और शेखर अग्रवाल ने मर्सिडीस ट्रॉफी के राष्ट्रीय फाइनल्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है।   क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री रिसोर्ट में गुरुग्राम चरण क्वालीफायर में एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण विजेता और अर्जुन अवार्डी लूथरा हैंडीकैप केटेगरी ए (0-17) और शेखर हैंडीकैप केटेगरी बी (18-24) ने राष्ट्रीय फाइनल्स में जगह बना ली है। 

4-6 अप्रैल तक खेला जाएगा राष्ट्रीय फाइनल्स
अमित और शेखर ने इस चरण से दो क्वालिफिकेशन स्थान हासिल कर लिए। दोनों ने क्रमश: 70 और 70.2 का स्कोर किया।  मर्सिडीस ट्रॉफी के लिए इन दो गोल्फरों को मिलाकर अब तक 33 क्वालीफायर्स हो चुके हैं। राष्ट्रीय फाइनल्स पुणे के ऑक्सफोर्ड गोल्फ रिसोर्ट में 4-6 अप्रैल तक खेला जाएगा। अमित लूथरा ने अपनी जीत के बाद कहा कि भारत के लिए 20 साल से अधिक खेलने और एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीतने के बाद मर्सिडीस ट्रॉफी के फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करना एक अलग अहसास है। मुझे अब पुणे में खेलने का इन्तजार है। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं स्टटगार्ट के लिए भी क्वालीफाई कर सकूंगा और भारत का प्रतिनिधित्व कर सकूंगा।  

गुरुग्राम चरण क्वालीफायर के पहले दिन कुल 107 गोल्फर उतरे। इस ट्रॉफी का आयोजन देश के 12 शहरों में किया गया है। अगले दो चरण नोएडा और जयपुर में होंगे तथा 45 विजेता राष्ट्रीय फाइनल्स में उतरेंगे। क्वालीफायर्स 11 मार्च को जयपुर में समाप्त होंगे। राष्ट्रीय फाइनल्स से तीन विजेताओं को 60 अन्य देशों के विजेताओं के साथ मर्सिडीस ट्रॉफी वल्र्ड फाइनल्स के 29 वें संस्करण में उतरने का मौका मिलेगा जो जर्मनी के स्टटगार्ट में खेला जाएगा।  

.
.
.
.
.