Sports

फोर्ट लॉडरडेल : गयाना में जन्में गजानंद सिंह की 42 गेंदों पर 65 रन की पारी से अमरीका ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 26 रन से हराकर उलटफेर किया। 

अमरीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और बैरी मैकार्थी (30 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से उसने 16 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए। ऐसे में अपना पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे 34 वर्षीय गजानंद ने 5 छक्के और तीन चौके जड़कर धुआंधार पारी खेली। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज गजानंद को अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे सुशांत मोदानी का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 39 गेंदों पर 50 रन बनाये। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड में जन्में मार्टी कैन ने भी अपने पदार्पण मैच में 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली जिससे अमरीका ने छह विकेट 188 रन बनाए। 

इसके जवाब में आयरलैंड 6 विकेट पर 162 रन ही बना पाया। आयरलैंड के कप्तानी एंडी बालबिर्नी (चार) दूसरे ओवर में ही आउट हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाए लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए। तीसरे नंबर के बल्लेबाज लॉरकान टकर ने आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाए।