Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अमेरिका और स्वीडन ने यहां चल रहे फीफा महिला विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में क्रमश: चिली और थाईलैंड को हराकर प्री क्वाटर्रफाइनल में जगह बना ली है। अमेरिका ने अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड को 13-0 से हराया था और उसने चिली को 3-0 से मात दी। 

PunjabKesari
अमेरिका ने चिली के खिलाफ स्टाटिर्ंग लाइनअप में 7 खिलाड़ियों को बदला और उन्होंने इस मुकाबले में अनुभवी कार्ली लॉयड को टीम में जगह दी। लॉयड ने विश्वकप में अपना 10वां गोल किया। हालांकि दूसरे हॉफ में वह पेनल्टी पर गोल करने से चूक गईं। गत विजेता अमेरिका ने आधे समय तक ही 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। अगले महीने 37 वर्ष की होने जा रही लॉयड ने इस मैच में दो गोल और जूली एटर्ज ने एक गोल किया। लॉयड पहली ऐसी खिलाड़ी बनी हैं जिन्होंने लगातार 6 विश्वकप मैचों में गोल किए हैं।       

 PunjabKesari
एक अन्य मुकाबले में स्वीडन ने थाईलैंड को 5-1 से हरा दिया। स्वीडन की ओर से पांच खिलाड़ियों ने गोल किए। पहले हॉफ में लिंडा सेमब्रंट, कोसोवारे अस्लानी और फ्रीडोलिना रोल्फो के गोल से स्वीडन ने 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरे हॉफ में स्वीडन की लीना हटिर्ग ने बेहतरीन गोल कर टीम का स्कोर 4-0 से आगे कर दिया। इसके बाद एलिन रुबेनसन ने अंतिम मिनटों में गोल कर स्वीडन को 5-1 की जीत दिलाई। हालांकि इससे पहले थाईलैंड का एकमात्र गोल कंजना सुंग-एनगोएन ने किया। अमेरिका का अगला मुकाबला स्वीडन से 20 जून को होगा जबकि चिली का मुकाबला थाईलैंड के साथ होगा।