Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 में ऑक्शन दौरान कई हैरानी भरे फैसले हुए थे। कई दिग्गज प्लेयर सस्ते में बिक गए तो कई प्लेयर्स को उम्मीद से कहीं ज्यादा रकम मिल गई। कुछ प्लेयर्स ऐसे भी रहे जो दूसरी टीम में जाते ही रनों के अंबार लगाने लगे। इन्हीं क्रिकेटरों में से एक हैं अंबाति रायडू। रायडू इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले। उन्होंने कुल 16 मैच में छह सौ से ज्यादा रन बनाए। इससे पहले रायडू मुंबई इंडियंस के लिए करीब आठ सीजन खेले थे। अब रायडू ने अपने प्रदर्शन के लिए कोहली की गालियों का जिम्मेदार माना है।
PunjabKesari
हरभजन सिंह के साथ एक क्रिकेट चैट शो के दौरान अंबाति रायडू ने बताया कि उनके बढिय़ा प्रदर्शन के पीछे विराट कोहली का हाथ है। उन्होंने बताया कि वह हर साल विराट कोहली से बैट लेकर ही आईपीएल खेलते आ रहे हैं। इस साल भी आदत मुताबिक वह कोहली के पास पहुंचे और बैट मांगने लगे। लेकिन इस बार कोहली ने बैट दे तो दिया लेकिन साथ ही साथ रायडू को मजाक में गालियों का प्रसाद भी दे दिया। शायद कोहली कह रहे होंगे, प्रदर्शन तो करते नहीं हो फिर बैट क्यों ले जाते हो। इसके बाद अंबाति ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
चैट शो दौरान अंबाति ने क्रिकेट से जुड़े कई बातें भी साझा की। अंबाति ने बताया कि उनका क्रिकेट से कोई खास लगाव नहीं था। वह तो उनके पिता जी क्रिकेट के जबरदस्त फैन थे, ऐसे में वह चाहते थे कि मैं क्रिकेट खेलूं। इस दौरान रायडू ने बताया कि वह सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और रिकी पोंटिंग को अपना आदर्श मानते हैं। 
PunjabKesari
बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने से पहले रायडू आठ सीजन में 2416 रन बना चुके थे। लेकिन अब जब वह चेन्नई की ओर से खेल रहे हैं तो उन्होंने इस सीजन में कोहली द्वारा दिए गए गए बैट से 53 चौके और 34 छक्के भी लगाए। इससे पहले वह किसी भी सीजन में 400 से ज्यादा रन नहीं बना पाए थे।

.
.
.
.
.