Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने महिला विश्वकप के फाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 170 रन की शतकीय पारी खेल दी। उनकी इस पारी के बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 7वीं बार अपने नाम महिला विश्वकप का खिताब जीता। हीली की इस पारी ने विपक्षी टीम के कप्तान इंग्लैंड की हीथर नाइट को भी काफी प्रभावित किया है। हीथर नाइट ने कहा कि आजतक मैंने इससे बढ़िया पारी नहीं देखी। 

हीथर नाइट ने कहा कि पहले गेंदबाजी करने का फैसला 50-50 था। लेकिन विश्व कप फाइनल में उस तरह का प्रदर्शन लाने का श्रेय ऑस्ट्रेलिया को जाता है। एलिसा हीली की एक उल्लेखनीय पारी थी और वास्तव में देखकर खुश नहीं थी पर यह सबसे अच्छी पारियों में से एक है जिसे मैंने लाइव देखा है।

हीथर नाइट ने कहा कि मुझे लगता है कि हम कोई जवाब ढूंढ नहीं पाए। यह एक अद्भुत विकेट था और इस पर लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल था। अगर हम उन्हें 300 स्कोर तक रोक पाते तो हम लक्ष्य का पीछा कर सकते थे। क्योंकि फिर हमारे पास अच्छा मौका होता विश्वकप जीतने का।

गौर हो कि महिला विश्वकप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 357 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 138 गेंदों पर 170 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 26 चौके लगाए। लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड की पूरी टीम 285 रन पर ऑलआउट हो गई और 71 रन से मैच गंवा दिया।