Sports

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया को पहली बार अपनी कप्तानी में विश्व कप जिताने वाले एलेन बॉडर्र (Allan Border) ने मंगलवार को कहा कि दर्शकों के बिना टी-20 विश्वकप कराने के बारे में वह कल्पना भी नहीं कर सकते। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई और कई देशों में यात्रा प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में 18अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) पर खतरा मंडरा रहा है। 

टी-20 विश्व कप का आयोजन 

PunjabKesari
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कोरोना के खतरे को देखते हुए टी-20 विश्वकप को दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है लेकिन 64 वर्षीय बाॅर्डर इस बात से सहमत नहीं है और उन्होंने इसे कल्पना से परे बताया है। 1987 में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले बाॅर्डर ने कहा, ‘मैं टी-20 विश्वकप को दर्शकों के बिना कराने के बारे में कल्पना भी नहीं कर सकता। आप दुनियाभर की टीम, सहायक स्टाफ और अन्य लोगों को मैदान में आने की इजाजत दे सकते हैं लेकिन दर्शकों को जाने नहीं दे सकते। मैं इस बारे में कल्पना नहीं कर सकता हूं।'     

टी-20 विश्व कप पर कोरोना वायरस का असर 

बाॅर्डर कहा, ‘आपके पास दो विकल्प हैं, या तो आप इसे सही तरीके से आयोजित करें जिसमें दर्शक भी शामिल हों नहीं तो टूर्नामेंट को रद्द कर दें।' बाॅर्डर से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भी कहा था कि टी-20 विश्वकप को दर्शकों के बिना आयोजित नहीं कराया जा सकता है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का दुनियाभर में प्रकोप जारी है और इससे ऑस्ट्रेलिया में अब तक 6400 लोग संक्रमित हुए हैं और 61 लोगों की मौत हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन फिलहाल टूर्नामेंट के अपने तय कार्य़क्रम के अनुसार होने की संभावना है।