Sports

मुंबईः कीनिया के खिलाफ होने वाले इंटरकांटिनेंटल कप मुकाबले में सभी की निगाहें कल यहां भारतीय स्टार फुटबाॅलर सुनील छेत्री पर लगी होंगी जो अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाने का प्रयास करेंगे। यह करिश्माई स्ट्राइकर अब तक 59 गोल कर चुका है और भारत की ओर से सर्वाधिक गोल करने वाला धुरंधर है। मुंबई फुटबाॅल एरीना में एक और जीत घरेलू टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा देगी जिसका आयोजन अगले साल होने वाले एशियाई कप की तैयारियों के लिए किया जा रहा है। टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में 97 वीं रैंकिंग की टीम ने चीनी ताइपे को 5-0 से शिकस्त दी थी।
PunjabKesari
छेत्री शानदार फार्म में हैं, उन्होंने इस मैच में हैट्रिक कर अंतरराष्ट्रीय फुटबाॅल में तीसरी बार यह कारनामा किया था और वह शारीरिक रूप से मजबूत और आक्रामक अफ्रीकी टीम के खिलाफ इसी तरीके का प्रदर्शन करना चाहेंगे। छेत्री और उनके साथी स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुवा पहले भी दिखा चुके हैं कि अगर वे फार्म में हैं तो किसी भी डिफेंस को आसानी से तोड़ा जा सकता है।
PunjabKesari
भारतीय कोच स्टीफन कान्सटेन्टाइन के पास फ्रंटलाइन में बलवंत सिंह के रूप में भी विकल्प मौजूद है और मैच में परिस्थिति को देखते हुए उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है। अगर छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय फारवर्ड पंक्ति फिर से आक्रामक होती है तो कीनियाई टीम के डिफेंडरों को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। भारत के पास उदांता सिंह , अनिरूद्ध थापा और प्रणय हलदर के रूप में आक्रामक मिडफील्डर मौजूद हैं जिन्होंने पिछले मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उदांता और प्रणय ने चीनी ताइपे के खिलाफ गोल किए थे और कल वे निश्चित रूप से शुरूआत करेंगे।
PunjabKesari
के पास रक्षात्मक पंक्ति भी काफी मजबूत है जिसमें अनुभवी संदेश झींगन और प्रीतम कोटल बैकलाइन की जिम्मेदारी संभाले हैं। नारायण दास और सुभाशीष बोस जैसे खिलाडिय़ों की मौजूदगी से लाइन-अप मजबूत दिखता है। गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू बेहतरीन हैं और कल उनकी भूमिका काफी अहम होगी। कान्सटेन्टाइन पिछले मैच में अपनी टीम के दबदबे से काफी खुश थे लेकिन साथ ही उन्होंने चेताया कि वे आत्ममुग्ध नहीं हो सकते। भारतीय टीम रैंकिंग में प्रतिद्वंद्वी से काफी ऊपर है और यहां की परिस्थितियों से वाकिफ हैं। वहीं कीनियाई टीम छेत्री एंड कंपनी की अगले दौर में पहुंचने की उम्मीद तोडऩा चाहेगी। उनके कोच सेबेस्टियन मिंगे ने भारतीय टीम को बेहतरीन करार दिया था।

भारतीय टीम इस प्रकार है- 

गोलकीपर :
गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, विशाल केथ।     
डिफेंडर : प्रीतम कोटल, अनास एडाथोडिका, सलाम रंजन सिंह, संदेश झींगन, लालरूआथारा, नारायण दास, जेरी लालरिंजुआला, सुभाशीष बोस। 
मिडफील्डर : उदांता सिंह, आशिक कुरूनियान, रौलिन बोर्जेस, अनिरूद्ध थापा, प्रणय हलदर, मोहम्मद रफीक, हलीचरण नारजारी, लालदानमाविया राल्टे।
फारवर्ड : सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुआ, बलवंत सिंह और एलेन देवरी।