Cricket

नई दिल्लीः मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर वसीम अकरम ने क्रिकेट में कई शानदार उपलब्धियां हासिल की। जहां बल्लेबाजी में तेंदुलकर ने खूब सुर्खियां बटौरी, वहीं अकरम ने गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाया। दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे को सम्मान देते हैं, लेकिन एक ऐसा समय भी था जब अकरम ने तेंदुलकर का मजाक उड़ाया था। दरअसल, मेगा क्रिकेट शो 'सलाम क्रिकेट' में अकरम ने तेंदुलकर पर एक मजेदार वाकये का खुलासा किया। 

अकरम ने बताया कि जब सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के कदम रखा तो उनके पाकिस्तान के पहले दौरे पर हमने सोचा कि ये कौन छोटा सा बच्चा क्रिकेट खेलने आ गया। बता दें कि सचिन ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। अकरम ने कहा कि 1989 में भारत के पाकिस्तान दौरे पर हमने भी सुना था कि 16 साल का एक बच्चा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एंट्री कर रहा है, जब हमने उसे देखा तो लगा कि वह 14 साल का दिख रहा है तो मैंने उससे कहा कि घर में मम्मी से पूछकर आए हो?

अकरम के इस खुलासे के बाद प्रोग्राम में मौजूद कोई भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाया। इस दौरान क्रिकेट के 11 दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे। इनमें वसीम अकरम के अलावा, सुनील गावस्कर, युनुस खान, मिस्बाह-उल-हक, अब्दुल कादिर, हरभजन सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन, आर अश्विन, हबीबुल बशर, मुथैया मुरलीधरन और मदन लाल मौजूद थे।

आज के समय में अकरम, सचिन का बहुत सम्मान करते हैं और उन्होंने यह स्वीकार किया कि सचिन के आगे गेंदबाजी करना बिलकुल भी आसान नहीं था। हालांकि सचिन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 1989 में मैंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की पहली टेस्ट पारी के बाद क्रिकेट छोड़ने के बारे में सोचा था।