Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व में जब तेज गेंदबाजों का जिक्र होता है तो पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम पहले नम्बर पर आता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने 100 मील प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार पर गेंद फेंकी है। आज अख्तर अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जीवन में क्रिकेट जगत से जुड़े बहुत से किस्से मशहूर हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी भी कुछ कम नहीं थी। मशहूर भारतीय अभिनेत्री से उनके प्यार के किस्से हों या 18 साल छोटी लड़की से शादी, आइए जानते हैं अख्तर से जुड़े ये किस्से - 

PunjabKesari

सोनाली बेंद्रे से अफेयर पर कही थी ये बात 

एक समय था जब सोनाली बेंद्रे और अख्तर के प्यार के किस्से काफी मशहूर थे। खबरों में तो यहां तक कहा गया था कि अख्तर के पर्स में सोनाली की फोटो होती थी और वह अभिनेत्री को किडनैप कर शादी भी करना चाहते थे। लेकिन ये महज अफवाहें ही थी और इस पर खुलकर बात करते हुए अख्तर ने इन सभी बातों को सिरे से नकारा था। 

अख्तर ने कहा था कि वह एक्ट्रेस के कभी फैन नहीं रहे हैं। उन्होंने सोनाली से अफेयर की खबरों को नकारते हुए कहा था कि उन्होंने सोनाली की कुछ फिल्मों को देखा और कैंसर के साथ लड़ाई के दौरान उनके साहस की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने सोनाली की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह उसे दुनिया में कई अन्य लोगों के लिए रोल मॉडल मानते हैं। 

PunjabKesari

18 साल छोटी लड़की से की थी शादी 

अख्तर ने साल 2014 में रुबाब खान से शादी की थी और तब दोनों की शादी की काफी चर्चा हुई थी। दरअसल, अख्तर की पत्नी उनसे उम्र में 18 साल छोटी है लेकिन शादी से पहले ये खबर उड़ी थी कि वह 17 साल की लड़की से शादी करने वाले हैं। 

PunjabKesari

ऐसे हुआ था रुबाब से निकाह 

साल 2013 में हज के दौरान अख्तर रुबाब के पिता से मिले और उन्हें लड़की ढूंढने के लिए कहा जिससे वह शादी कर सकें। हालांकि अख्तर को ये नहीं पता था कि रुबाब के पिता अपनी बेटी की शादी उनसे करवाने का प्रस्ताव रख देंगे। दोनों के घर वाले इस शादी के लिए राजी थे और दोनों ने 23 जून 2014 को निकाह कर लिया। उस समय रुबाब 20 साल की थी। अख्तर की शादी के बारे में किसी को नहीं पता था और उनकी शादी की खबर सुन सभी हैरान थे। आज अख्तर और रुबाब का एक बेटा भी है।