Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी तेज गेंदबाजी से दिग्गज बल्लेबाजों को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर चीन के लोगों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली और कहा वहां के लोग कैसे कोई चमगादड़ और कुत्ते खा सकता है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का असर 

PunjabKesari
दरअसल, अख्तर ने अपने यूट्यूब के चैनल पर इस मामले पर बोलते हुए कहा, 'मेरे गुस्से का सबसे बड़ा कारण पीएसएल है, पाकिस्तान में क्रिकेट सालों बाद लौटा है और पहली बार पूरा पीएसएल सीजन पाकिस्तान में खेला जा रहा है और यह भी अब खतरे में है। विदेशी खिलाड़ी देश छोड़कर जा रहे हैं, और मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।' अख्तर ने चीन के लोगों को जमकर लताड़ा और कहा कि उनकी खाने की आदतों की वजह से दुनियाभर के लोग खतरे में हैं।

कोरोना वायरस से नुक्सान 

PunjabKesari
अख्तर ने आगे कहा, 'उपर वाले ने जब खाने के लिए इतनी सारी चीजों बनाई है तो फिर आपको क्या जरूरी है ऐसा अजीब चीजों के खाने की। कभी चमगादड़ खा रहे हैं, कुत्ते खा रहे हैं तो कभी बिल्लियां खा रहे हैं तो कभी क्या खा रहे हैं। मुझे तो बिल्कुल समझ नहीं आता इन सब चीजों को खाने की जरूरत ही क्या है। पूरी दुनिया रिस्क पर आ गई है, हर चीज खराब हो गई है। 50 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है टूरिजम इंडस्ट्री को।'  वही अख्तर के क्रिकेट करियर की बात करें तो अपने एक दशक से लंबे करियर में 163 वनडे खेले जिसमें उन्होंने 247 विकेट लिए। वहीं टेस्ट की बात करें तो अख्तर ने सिर्फ 46 मैच खेले जिसमें उन्होंने 178 विकेट चटकाए। अख्तर ने 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 19 विकेट चटकाए।

अख्तर के नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड 

PunjabKesari, Shoaib Akhtar
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने अपने 13 साल लंबे इंटरनेशल करियर में कुल 2 बार 160 से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंकी। बता दें अख्तर के अलावा दुनिया का कोई और गेंदबाज इतनी स्पीड से गेंद नहीं फेंक पाया। आपको जानकर हैरानी होगी कि अख्तर के नाम सबसे तेज गेंद फेंकने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड भी है।