Sports

कोलकाताः एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथों 25 रन से मिली हार के साथ ही राजस्थान राॅयल्स का सफर समाप्त हो गया। वहीं कोलाकाता का अब 25 मई को क्वालियर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से सामना होगा, जो टीम जीतेगी वो फाइनल पहुंचेगी। राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने हार के बाद बयान देते हुए कोलकाता गेंदबाजों की प्रशंसा की। 

रहाणे ने कहा, ''मैच हमारे लिए निराशाजनक रहा। हमने कोलकाता के जल्द ही 4-5 विकेट निकाले। अच्छी शुरूआत देख हमने मैच को जीत के इरादे से देखा पर कार्तिक आैर रसेल की साझेदारी ने मेहनत पर पानी फेरा। इसके बाद उनके गेंदबाजों ने भी बहुत अच्छा खेल दिखाया। उनको पता था कि ऐसे हालातों में कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए। उन्होंने 10-12 रन हमें पीछे ही रखा आैर यहां से हम मैच गंवा बैठे। जीत के लिए जरूरी था कि अंत तक कोई बड़ी साझेदारी होती। 

उन्होंने कहा, ''जब मैं आैर संजू सैमसन क्रीज पर थे तो हम मैच में बने हुए थे। हमने रणनीति बनाई थी कि विकेट बचाकर अंतिम ओवरों में रन बटोरे जाएं पर ऐसा नहीं हुआ। मैच काफी हद तक ठीक रहा। हमारे गेंदबाजों ने सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया।बैटिंग आै बाॅलिंग में सुधार करने की जरूरत हैं।'' 

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक के 52 आैर रसेल की नाबाद 49 रनों की पारी की मदद से 169 रन बनाए। जवाब में राजस्थान टीम 4 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। राजस्थान 14 मैचों में 14 अंको के साथ चाैथे स्थान पर रही।