इस पूर्व क्रिकेटर ने उठाया टीम में धोनी के स्थान पर सवाल

Edited By ,Updated: 10 Oct, 2015 09:19 AM

agarkar questions dhoni s place in the team

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका से ट्वंटी-20 सीरीज 0-2 से गंवाने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने टीम इंडिया ..

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका से ट्वंटी-20 सीरीज 0-2 से गंवाने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की न केवन कप्तानी बल्कि खिलाड़ी के रूप में उनके स्थान पर सवाल उठाया है।   
 
अगरकर ने क्रिकइंफो से कहा कि चयनकर्ताओं को यह देखना चाहिए कि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान के रूप में किस तरह का प्रदर्शन किया और धोनी सीमित ओवरों के प्रारूप में कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। चयनकर्ताओं को टीम में धोनी के स्थान के बारे में विचार करना चाहिए, सिर्फ कप्तान नहीं बल्कि खिलाड़ी के रूप में भी।
 
पूर्व तेज गेंदबाज ने खिलाड़ी के रूप में धोनी की फॉर्म में आई गिरावट पर भी चिंता जताते हुए कहा कि धोनी टीम इंडिया के लिए महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन आप कभी नहीं चाहेंगे कि वह टीम पर बोझ बन जाएं। उन्हें अपने मौजूदा प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन करना होगा जैसा वह वर्षों से करते आ रहे हैं लेकिन यदि अभी नहीं करेंगे तो बात नहीं बनेगी।
 
 
अगरकर ने धोनी के वनडे में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरने के निर्णय की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि धोनी ऐसा कर अजिंक्या रहाणे जैसे युवा खिलाड़ी के साथ अन्याय करेंगे। उनका यह कदम टीम के लिए अच्छा साबित नहीं होगा।  उन्होंने कहा कि धोनी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और मैदान पर उतरने के बाद पहली गेंद से ही उनका जलवा अब नहीं नकार आ रहा है। जाहिर तौर पर वह अपना समय ले रहे हैं लेकिन उन्होंने बंगलादेश में अपने क्रम को लेकर बदलाव किया और भारतीय टीम सीरीज हार गई।
 
37 वर्षीय पूर्व भारतीय दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि उनके (धोनी) पूरे कॅरियर के दौरान लोगों ने उन्हें बेहतर प्रदर्शन करते देखा है और उनमें काबिलियत है। वह बेहतर बल्लेबाज हैं और उन्होंने हमेशा छठे क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहा है जहां से वह दबाव को संभाल सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!