Sports

नई दिल्ली: दिल्ली डेयरडेविल्स ने टूर्नामेंट के 32वें मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स को 4 रनों से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की। इसी के साथ डेयरडेविल्स ने प्लेआॅफ में जगह बनाने की उम्मीदें अभी कायम रखी हैं। डेयरडेविल्स के अब 9 मैचों में 6 अंक हो गए हैं। प्लेआॅफ में जाने के लिए उन्हें बचे 5 मैच जीतने होंगे। वहीं राजस्थान की यह पांचवी हार रही। उनके भी 9 मैचों में 6 अंक हैं। 

पंत ने खेली 69 रनों की पारी
दिल्ली के 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रायल्स की टीम सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (26 गेंद में 67 रन, सात छक्के, चार चौके) की तूफानी पारी के बावजूद पांच विकेट पर 145 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट ने भी 44 रन की पारी खेली। दिल्ली की ओर से बोल्ट ने 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। अमित मिश्रा ने दो ओवर में 12 रन देकर एक विकेट हासिल किया। दिल्ली के लिए पंत ने 29 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान अय्यर (50) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी भी की जिससे टीम ने छह विकेट पर 196 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा ने भी 47 रन की पारी खेली और अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को खराब शुरुआत से उबारा। वर्षा से प्रभावित इस 18 ओवर के इस मैच में हालांकि जब दिल्ली की पारी के 17.1 ओवर हुए थे तब बारिश के कारण टीम की पारी को यहीं समाप्त करना पड़ा। रायल्स को इसके बाद डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 12 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। 

राजस्थान ने की थी तेज शुरूआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरे रायल्स को बटलर ने तूफानी शुरुआत दिलाई। उन्होंने शाहबाज नदीम के पहले ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जडऩे के बाद आवेश खान के ओवर में तीन छक्कों और एक चौके के साथ 23 रन जुटाए। बटलर ने लियाम प्लंकेट पर छक्के के साथ 3.1 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। टीम ने पावर प्ले के चार ओवर में 58 रन जुटाए। बटलर ने अमित मिश्रा पर छक्के के साथ सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट इस दौरान दर्शक ही बने रहे और टीम के 79 रन के स्कोर में उनका योगदान सिर्फ 11 रन का था। मिश्रा ने हालांकि बटलर को पंत के हाथों स्टंप कराके दिल्ली की टीम नई जान फूंकी। बटलर ने शार्ट के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े जिसके शार्ट का योगदान सिर्फ 13 रन का रहा। 

बोल्ट ने अंतिम ओवर में दिलाई जीत
रायल्स को अंतिम चार ओवर में जीत के लिए 59 रन की दरकार थी। बोल्ट ने नौवें ओवर में फार्म में चल रहे संजू सैमसन (03) को कोलिन मुनरो के हाथों कैच कराके रायल्स को दूसरा झटका दिया। इसी ओवर में रायल्स के रनों का सैकड़ा पूरा हुआ लेकिन अंतिम गेंद पर बेन स्टोक्स (01) आवेश को कैच दे बैठे। शार्ट ने ग्लेन मैक्सवेल पर लगातार तीन छक्के जड़े लेकिन अगली गेंद पर आवेश खान को कैच दे बैठे। उन्होंने 25 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और चार छक्के मारे। रायल्स को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 30 रन की दरकार थी। कृष्णप्पा गौतम ने प्लंकेट की अंतिम दो गेंद पर चौके और छक्का जड़ा। बोल्ट को अंतिम ओवर में 15 रन का बचाव करना था और रायल्स के बल्लेबाज 10 रन ही बना सके। 

.
.
.
.
.