Sports

नई दिल्लीः बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच को जीतने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। इस मैच को चौथे दिन ही इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराकर अपना 1000वां टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया। अब इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है। स्टोक्स ने पहली पारी में 2, जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट लिए।

स्टोक्स ने कहा, ''ये शानदार है। कल भी हमने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। हमे लग रहा था शायद हमारे पास लीड थोड़ी कम है, लेकिन जिस तरह से सैम ने प्रदर्शन किया वो यादगार है। ये गेम का टर्निंग पॉइंट था। मुझे इस ऐतिहासिक मैच का हिस्सा बन कर ख़ुशी हो रही है। कोहली के बारे में स्टोक्स ने कहा, ''उसने शानदार पारी खेली. पहली पारी में भी वो स्विंग के साथ ही खेलने की कोशिश कर रहा था।''

उन्होंने आगे कहा, ''सीरीज में बढ़त हासिल करना अच्छा है। हमारे पास अभी से 1-0 की लीड है। दिन का खेल शुरू होने के समय हमे नही पता था, कि क्या होना वाला है। हमे विश्वास था कि हम इस मैच में जीत हासिल कर सकते है। इस तरह की जीत सीरीज में आप का विश्वास बढाती है।'' इंग्लैंड ने पहली पारी में 287 औऱ भारत ने 274 रन बनाए। फिर दूसरी पारी में सैम कुरान की बदौलत इंग्लैंड ने 180 रन बनाए जिसे भारत नहीं बना सका।