Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हराने के बाद भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव बोले कि यह मेरे लिए काफी बड़ा दिन है। ओपनर रोहित शर्मा की शतकीय पारी और कुलदीप यादव की उमदा गेंदबाजी से भारत ने इस मैच को 40.1 ओवरों में ही जीत लिया। पिछली बार की तरह एक बार फिर रोहित ने नाबाद रह कर 114 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए। वहीं कुलदीप ने अपने 10 ओवरों में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' का अवार्ड भी मिला।

कुलदीप ने कहा, ''यह सच में मेरे लिए एक बड़ा दिन है। मैंने पहले कुछ ओवरों में अच्छी शुरुआत की। सौभाग्य से मुझे पहले दो ओवरों में दो विकेट मिले। मेरे लिए यह कोई मायने नहीं रखता कि जमीन छोटी है या नहीं। पहले ओवर के बाद मुझे पता लग गया था कि खेल में आ चुका हूं। अगर आप सही क्षेत्र मेंं गेंदबाजी कर रहे हैं तो बल्लेबाज के लिए कठिनाईयां पैदा कर सकते हैं। मुझे पता है कि वे (इंग्लैंड) हमारे साथ कड़ी मेहनत करके मैदान पर उतरेंगे।''

उन्होंने आगे कहा, ''अब हमारा फोक्स अगले दो वनडे जीतने पर है। इस सीरीज में सबसे महत्वपूर्ण मैच अगला होगा। मौसम काफी सुंदर है। फैंस का सपोर्ट शानदार रहा। यह दौरा वास्तव में बहुत लंबा है।'' टाॅस हारकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स और जोस बटलर की अर्धशतकीय पारियों से सभी विकेट खोकर 268 रन बनाए। जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। 

.
.
.
.
.