Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया ने सोमवार को सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी। विराट कोहली के लीड वाली टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टीम इंडिया ने 71 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीती। ऐसे मे टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि ये जीत 1983 से भी बड़ी जीत है। 
PunjabKesari
शास्त्री ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम को इस उपलब्धि के लिए सैल्यूट भी किया। ऐतिहासिक जीत के बाद क्या महसूस कर रहे हैं तो शास्त्री ने कहा कि, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह जीत मेरे लिए कितनी संतुष्टिदायक है। विश्व कप 1983, विश्व चैंपियनशिप1985... यह जीत उससे भी बड़ी क्योंकि यह खेल के सच्चे प्रारूप में मिली, जो कि टेस्ट क्रिकेट है।'
PunjabKesari
जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कहा, 'सबसे पहले कहना चाहता हूं कि इस टीम का हिस्सा बनने पर सबसे ज्यादा गर्व है। हमारी टीम में बदलाव की प्रक्रिया इसी मैदान से शुरू हुई। मैंने कप्तानी संभाली और चार साल के बाद यहां जीत दर्ज की। इस टीम का नेतृत्व करने पर सिर्फ एक ही शब्द कहूंगा- गर्व। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि इस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। हमारी टीम के लड़कों ने कप्तान का काम आसान किया।' सिडनी में टीम इंडिया ने अपनी पारी 7 विकेट पर 622 रन के स्कोर पर घोषित की। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 पर सिमटी जबकि दूसरी पारी में उसने बिना किसी नुकसान के 6 रन बनाए। 

.
.
.
.
.