Sports

मैड्रिडः स्पेन ने विश्व कप में पुर्तगाल के खिलाफ टीम के शुरूआती मैच से महज दो दिन पहले नाटकीय ढंग से कोच जुलेन लोपेटेगुई को बर्खास्त कर दिया। मंगलवार को हैरानी भरी घोषणा हुई जिसमें रीयाल मैड्रिड ने लोपेटेगुई को रूस में टूर्नामेंट खत्म होने के बाद अपना अगला मैनेजर बनाने की बात की। इससे महासंघ और स्पेन के प्रशंसकों के बीच इस घोषणा के समय को लेकर आक्रोश बढ़ गया।      

2020 तक बढ़ाया गया था अनुबंध
स्पेन के क्रेसनोदर में विश्व कप बेस स्थल पर स्पेनिश फुटबाल महासंघ प्रमुख लुईस रूबियेल्स ने काफी देर से हुई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लोपेटेगुई के टूर्नामेंट शुरू होने से तुंरत पहले मैड्रिड से जुडऩे के फैसले ने उन्हें यह कड़ा कदम उठाने के लिये बाध्य कर दिया। रूबियेल्स ने कहा, ‘‘ मैं यह कहने के लिए यहां हूं कि हमें राष्ट्रीय टीम के मैनेजर को बर्खास्त करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। ’’ लोपेटेगुई ने पिछले ही महीने टीम के साथ 2020 तक अनुबंध बढ़ाया था और रूबियेल्स इस बात से नाराज थे कि उनके रीयाल मैड्रिड से जुडऩे का फैसला सार्वजनिक होने के बाद ही उन्हें इसका पता चला।    

पुर्तगाल से भिड़ेगी स्पेन
उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने खिलाडिय़ों से बात की और मैं गारंटी दे सकता हूं कि नई तकनीकी टीम वह सबकुछ करेगी जो वे कर सकते हैं। हम बहुत ही मुश्किल स्थिति में हैं। ’’ अभी अगले मैनेजर के नाम पर फैसला नहीं हुआ है। स्पेन की टीम शुक्रवार को यूरोपीय चैम्पियन पुर्तगाल से भिडग़ी। हालांकि रीयाल मैड्रिड के पूर्व कप्तान और स्पेन के स्पोर्टिंग निदेशक फर्नांडो हिरेरो और स्पेन के अंडर -21 कोच एलबर्ट सेलाडेस इसके प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।  

.
.
.
.
.