Sports

नई दिल्ली : भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत अगले वर्ष जनवरी में होने वाले प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सत्र से हट गए। श्रीकांत ने अगले वर्ष टोक्यो में होने वाले ओलंपिक की तैयारियों और अंतररष्ट्रीय टूर्नामेंटों में ध्यान केंद्रीत करने के कारण इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया है। श्रीकांत ने पिछले वर्ष पीबीएल की विजेता टीम बेंगलुरु रेपटर्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उसे पहला खिताब जीताने में अहम भूमिका अदा की थी। लेकिन वह अगले सत्र में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

श्रीकांत ने कहा, ‘‘यह एक कठिन फैसला था। लेकिन मैं अंतररष्ट्रीय टूर्नामेंट में उम्मीदों के अनुरुप खरा उतरना चाहता हूं इसलिए अगले वर्ष में पीबीएल में नहीं खेल पाऊंगा और अंतररष्ट्रीय टूर्नामेंटों पर अपना ध्यान केंद्रीत करुंगा। मैं बेंगलुरु की टीम को अगले सत्र के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।' श्रीकांत इस वक्त अपनी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और उन्हें अपनी रैंकिंग में सुधार की जरुरत है। वह इस महीने की शुरुआत में हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर बाहर हो गए थे। 

उल्लेखनीय है कि श्रीकांत से पहले सायना नेहवाल ने भी पीबीएल से हटने का फैसला किया था। पीबीएल का पांचवां सत्र अगले वर्ष 20 जनवरी से नौ फरवरी तक खेला जाना है।