Sports

जालन्धर : न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए 5वें वनडे में  जब भारतीय टीम 18 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी तो ऐसे में टीम इंडिया के लिए वही क्रिकेटर हीरो बना जिसके निदहास ट्रॉफी फाइनल में प्रदर्शन कारण क्रिकेट फैंस निराश हो गए थे। फैंस की इसी हताशा को दूर करने के लिए विजय शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम वनडे मैच में धैर्यपूर्ण 45 रन की पारी खेली जो टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की आधारशिला बनी। विजय ने अंबाति के साथ 98 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। इस दौरान क्रिकेट दिग्गज भी विजय शंकर के बल्लेबाजी स्टाइल की तारीफ करते दिखे।

After Nidahas trophy- vijay shankar play good innings for india
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विजय शंकर के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला, यह उनकी क्रिकेट को लेकर पॉजीटिविटी दर्शाता है। लक्ष्मण ने हालांकि केदार, रायुडू और हार्दिक की भी तारीफ की लेकिन उन्होंने विजय शंकर की पारी को सबसे बढिय़ा बताया। इसके अलावा क्रिकेट लेखक हर्षा भोगले और आकाश चोपड़ा ने भी उनका प्रदर्शन सराहा।

खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था विजय शंकर ने

After Nidahas trophy- vijay shankar play good innings for india

निदहास ट्रॉफी के दौरान फाइनल मुकाबले में जब एक तरफ से दिनेश कार्तिक ताबड़तोड़ रन बना रहे थे वहीं दूसरी तरफ विजय शंकर बड़े शॉट लगाने में नाकामयाब हो रहे थे। अपने प्रदर्शन से हताश विजय ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था। यह बात जब टीम इंडिया के बाकी साथियों को पता चली तो उन्होंने विजय को मनाकर बाथरूम से बाहर निकाला। दरअसल विजय यह देखना नहीं चाहते थे कि उनकी बल्लेबाजी के कारण टीम इंडिया हार की ओर जा रही है।

फस्र्ट क्लास क्रिकेट में खूब चलता है विजय का बल्ला

After Nidahas trophy- vijay shankar play good innings for india

विजय शंकर तमिलनाडु के फेम्स क्रिकेटर हैं। उनका फस्र्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है। वह अब तक 41 फस्र्ट क्लास मैचों में 47 की औसत से 2099 बना चुके हैं। उनके नाम पांच शतक तो 15 अर्धशतक भी दर्ज हैं। गेंदबाजी में भी वह कमाल दिखाते हुए 32 विकेट झटक चुके हैं। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी विजय शंकर का बल्ला खूब आग निगलता है।

.
.
.
.
.