Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मानसिक स्वास्थ्य कारणों से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। मैक्सवेल के इस कदम से टीम के हैड कोच जस्टिन लैंगर ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि ये उसका साहस है कि उसने अपनी बीमारी को खुलेआम स्वीकार किया। 

PunjabKesari

श्रीलंका के साथ खेली जा रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मैचों में मैक्सवेल टीम का हिस्सा रहे हैं। लेकिन कोच लैंगर को लगता है कि ये क्रिकेटर पिछले 12 महीनों से दिमागी तौर पर पूरी तरह से ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से कई बार नोटिस किया है कि ये बल्लेबाज कम ही बल्लेबाजी कर रहा है। वह अपनी सामान्य स्थिति और उत्साह में दिखाई नहीं देता। 

कोच लैंगर ने आगे कहा कि इसके बावजूद वह कड़ी मेहनत कर रहा है और हमने उसे एडिलेड में फिल्डिंग करते देखा भी है। लेकिन वह अकसर मास्क पहने रहता था। सार्वजनिक पदों पर होने के नाते, आपको एक मुखौटा में रहना होगा। जिस तरह से वह खेलता है ये मास्क उसकी ऊर्जा है, वह मनोरंजन भी करता है। वह मुश्किल दौर से गुजर रहा है और उससे साहस मिलता है कि उसने बताया कि वह ठीक नहीं है। कुछ छोटी-छोटी चीजें ठीक नहीं हो रही। लैंगर ने कहा कि मैंने मैक्सवेल से पूछा कि वह कैसा है और उसका जवाब था कि सही में मैं ठीक नहीं हूं। 

मैक्सवेल के जैसे ही अपनी मानिस स्थिति के बारे में बताया तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मीडिया रिलीज जारी कर कहा कि मैक्सवेल को पूरी मदद दी जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीमों के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ग्लेन ने कहा कि वह हमारे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है और स्टाफ सर्वोपरि है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह क्रिकेट विक्टोरिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ काम कर रहे हैं ताकि मैक्सवेल जल्द से जल्द ठीक हो सकें और खेल में वापसी कर सकें।