Sports

पुणे (महाराष्ट्र) : राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी रियान पराग मंगलवार को चल रहे आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने 31 गेंदों में नाबाद 56 रन की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और तीन चौके शामिल थे। उनकी पारी की बदौलत टीम 144 रन बना सकी और बाद में कुलदीप सेन सहित अन्य गेंदबाजों की मदद से टीम ने 29 रन से जीत दर्ज की। मैच के बाद रियान पराग ने रॉयल्स टीम का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया और मैंने इसका भुगतान किया। 

प्लेयर ऑफ द मैच पराग ने मैच के बाद कहा कि थोड़ा संतोष। रॉयल्स ने पिछले तीन वर्षों से मुझ पर विश्वास दिखाया है, और मैं उन्हें थोड़ा-थोड़ा करके भुगतान कर रहा हूं। मुझे दबाव पसंद है और मैं बस अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर रहा हूं। टाइम-आउट के दौरान, सांगा बाहर आए और हम सहमत थे कि इस विकेट पर 140 का स्कोर अच्छा था। हमने आखिरी दो ओवरों में बड़ा जाने का फैसला किया। मैं हसरंगा को उसके दूसरे ओवर में निशाना बनाना चाहता था, लेकिन हमने विकेट खो दिए और इसलिए मुझे हेजलवुड और हर्षल के बाद रणनीति बनानी पड़ी। 

145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत खराब रही क्योंकि उनके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली खराब फॉर्म से उभर नहीं पाए और दूसरे ओवर में केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। वह प्रसिद्ध कृष्णा की डिलीवरी पर रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए। सलामी बल्लेबाज कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने बैंगलोर को कुछ गति प्रदान करने की कोशिश की, लेकिन जोस बटलर ने 7वें ओवर में बोर्ड पर केवल 37 रन के साथ कैच पकड़ा। इसके बाद  ग्लेन मैक्सवेल का विकेट आया जिससे आरसीबी का कुल स्कोर 37/3 हो गया। 

पाटीदार के साथ शाहबाज अहमद ने कुछ समय के लिए पारी को संभाला। रविचंद्रन अश्विन ने पाटीदार को 10वें ओवर में डगआउट पर वापस भेज दिया और टीम का कुल स्कोर 58/4 हो गया। आखिरी ओवर में जीत के लिए कुल 30 रन बचे थे, यह कुलदीप सेन थे जिन्होंने आखिरी में हर्षल पटेल का विकेट लेकर राजस्थान को 29 रनों से जीत दिलाई। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स 8 मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9 मैचों में पांच जीत के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है।